लाइव टीवी

Artist Festival in Jaipur: जयपुर में रविवार को होगा आर्टिस्ट फेस्टिवल, कार्यक्रम में प्रवेश होगा निशुल्क

Updated Apr 09, 2022 | 21:40 IST

Artist Festival in Jaipur: इंडियन आइडल की तर्ज पर प्रदेश के कलाकारों को अंतरराष्ट्रीय मंच देने के लिए जयपुर में पहला आर्टिस्ट फेस्टिवल 10 अप्रैल को होगा। फेस्टिवल में गांव, ढाणी, शहर के गली मोहल्लों के संगीत कलाकारों को मंच दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
10 अप्रैल को होगा जयपुर में आर्टिस्ट फेस्टिवल
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड के कलाकारों के साथ ही नामचीन हस्तियां देंगी प्रस्तुति
  • अलावा घूमर एवं राजस्थानी लोकनृत्यों का फ्यूजन भी पेश किया जाएगा
  • फेस्टिवल के विजेता को मुंबई में दिया जाएगा अंतरराष्ट्रीय मंच

Artist Festival in Jaipur: आस्थिका एंटरटेनमेंट की ओर से जयपुर आर्टिस्ट फेस्टिवल के अंतर्गत रविवार शाम को विद्याश्रम स्कूल के महाराणा प्रताप सभागार में नग्मों-तरानों की सुरीली शाम का आयोजन होगा। वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर इवेंट चेयरमैन अंकित खंडेलवाल, आयोजक अपर्णा बाजपेयी एवं सह-आयोजक डॉ आशीष-अलका गौड़ ने बताया कि कार्यक्रम में प्रवेश पूर्णतः निशुल्क रहेगा।

ये हस्तियां देंगी प्रस्तुति

इस संगीत संध्या में बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर राहुल रंजन, शो की ब्रांड फेस सिंगर उषा नायर, अपर्णा बाजपेयी, रहमान अली, संजय मिश्रा के साथ ही मिताली वर्मा, सलीम आगा, अनामिका शर्मा, राजेश गोस्वामी, मनीष बत्रा, राजीव माथुर, बेला माथुर, जितेंद्र पारीक, अन्ना अशोक, संध्या असवाल, प्रीति जोशी, रश्मि बालोदिया, नीरज शर्मा, संदीप, चैतन्य तिवारी और रोजी शर्मा सरीखे जाने-माने गायक अपनी पुरकशिश आवाज में रेट्रो एवं फिल्मी नग्में पेश करेंगे।

सरगम ऑर्केस्ट्रा के एस. बबलू के संगीत निर्देशन में कलाकारों की इंस्ट्रूमेंटल परफॉर्मेंस के साथ ही प्रख्यात वॉयलिन वादक गुलजार हुसैन की प्रस्तुति के अलावा घूमर एवं राजस्थानी लोकनृत्यों का फ्यूजन भी पेश किया जाएगा। कार्यक्रम में राजस्थान की जानी मानी हस्तियां मैसेज इंडिया इंटरनेशनल दीप्ति चौधरी, केयर्सएटहोम के फाउंडर एंड सीईओ मधुकर पारीक शामिल होंगे।

फेस्टिवल में बेहतरीन कलाकार को घोषित किया जाएगा विजेता

वाजपेयी ने बताया कि बॉलीवुड कलाकारों के साथ ही प्रदेश के नामचीन फ़नकारों से सजी इस संगीत संध्या में फिल्मी, गैर फिल्मी और संगीत की अलग-अलग विधाओं की प्रस्तुति देंगे। बॉलीवुड सिंगर रविंद्र उपाध्याय, राहुल रंजन जैसे कलाकार भी इस फेस्टिवल में शामिल होंगे। इसके साथ ही ट्रेडिशनल डांस का फ्यूजन भी खास होगा। इवेंट चेयरमैन अंकित खंडेलवाल ने बताया कि जयपुर में जिस तरह से लिटरेचर फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है, उसी तर्ज पर यह फेस्टिवल भी आयोजित करने का निर्णय किया है। लंबे समय से राजस्थान के कलाकारों को एक मंच उपलब्ध कराने की आवश्यकता महसूस हो रही थी, अब सामूहिक प्रयास से जयपुर आर्टिस्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। 10 अप्रैल को फेस्टिवल में जो बेहतरीन कलाकार विजेता होंगे उन्हें मुंबई में अंतरराष्ट्रीय मंच पर जोड़ने की कोशिश होगी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।