लाइव टीवी

Jaipur Crime News: पुलिस ने सड़क किनारे खड़े ट्रक से पकड़ी इतनी बड़ी नशे की खेप, कीमत जान आप रह जाएंगे हैरान

Updated Jul 24, 2022 | 13:27 IST

Jaipur Crime News: चाकसू पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस को पौधों की आड़ में छुपा कर ले जाया जा रहा गांजा सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में मिला है। गांजे की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रूपए है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर के चाकसू में खड़े ट्रक में मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
मुख्य बातें
  • पुलिस टीम को कोथून-लालसोट मोड़ पर सड़क किनारे एक ट्रक खड़ा दिखा
  • पुलिस ने ट्रक के अंदर जाकर प्लास्टिक बैग्स को खोलकर देखा तो उनमें गांजा भरा मिला
  • इतने बड़े पैमाने पर तस्करी कर ले जाए जा रहे गांजे को देख खुद पुलिस दंग रह गई

Jaipur Crime News: नशे के सौदागर ड्रग्स की खेप को खपाने को लेकर नित नए तरीके अपना रहे हैं। राजधानी की पुलिस भी इनके गिरेबान तक पहुंचने के लिए अभियान चला रही है। इसी कड़ी में जयपुर जिले की चाकसू पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने पौधों की आड़ में छुपा कर ले जाया जा रहा गांजा बरामद किया है। पुलिस को गांजा सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में मिला है। इस दौरान ट्रक के आसपास कोई नहीं मिला। पुलिस ने पकड़े गए गांजे की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रूपए बताई है।

इतने बड़े पैमाने पर तस्करी कर ले जाए जा रहे गांजे को देख खुद पुलिस दंग रह गई। पुलिस ने ट्रक को सीज कर दिया व थाने ले आई। इधर, पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम की धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसएचओ यशवंत सिंह ने बताया कि अब आरोपियों का पता लगाया जा रहा है। ट्रक नंबर के आधार पर इसके मालिक के जरिए नशे के कारोबारियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। वहीं इतने बड़े पैमाने पर गांजा कहां से लाया गया था व कहां ले जाया जा रहा था। इन सब बातों का खुलासा तो आगे की कार्रवाई के बाद ही हो पाएगा। बहरहाल पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

ऐसे छुपा कर ले जाया जा रहा था गांजा

चाकसू थाने के एएचओ यशवंत सिंह ने बताया कि एनएच पर पुलिस टीम की पेट्रोलिंग के दौरान कोथून-लालसोट मोड़ पर सड़क किनारे एक ट्रक खड़ा दिखा। ट्रक के आसपास चालक खलासी नहीं दिखे तो पुलिस टीम ने ट्रक की जांच की। इस बीच टीम को ट्रक में पौधों के पीछे कुछ प्लास्टिक बैग्स दिखे। पुलिस कांस्टेबलों ने ट्रक के अंदर जाकर प्लास्टिक बैग्स को खोलकर देखा तो उनमें गांजा भरा मिला। भारी मात्रा में गांजा देखकर पुलिस खुद हैरान रह गई। एसएचओ के मुताबिक ट्रक को सीज कर थाने लाया गया। जब्त किए गए गांजे की बाजार कीमत करीब डेढ़ करोड़ रूपए है। एसएचओ के मुताबिक ट्रक नंबर के आधार पर इसके मालिक का पता लगाकर तस्करों के गिरेबान तक पुलिस पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल अज्ञात के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। वहीं आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।