लाइव टीवी

Jaipur: विशाखापट्टनम से पिंकसिटी आया 3 करोड़ का 1205 किलो गांजा, तस्करी का तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान

Updated Aug 26, 2022 | 22:44 IST

Jaipur Drugs Smuggling: सीआईडी सीबी जयपुर की टीम ने विशाखापट्टनम से ट्रक कंटेनर में तस्करी के जरिए लाया गया 1205 किलो गांजा बरामद कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गांजे की इस वक्त बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है।

Loading ...
गांजा तस्करी कर रहे तस्कर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • सीआईडी सीबी ने पकड़ी नशे की बड़ी खेप, तीन तस्कर गिरफ्तार
  • प्लास्टिक की वेस्ट बोतलों की आड़ में विशाखापट्टनम से 1205 किलो गांजा
  • 3 करोड़ रुपये कीमत का गांजा भीलवाड़ा-हरियाणा में होना था सप्लाई

Jaipur Drugs Smuggling: राजस्थान की सीआईडी सीबी जयपुर की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने नशे के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रदेश के चित्तौडगढ़ जिले के कपासन थाना इलाके में विशाखापट्टनम से ट्रक कंटेनर में तस्करी के जरिए लाया गया 1205 किलो गांजा बरामद कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि, प्लास्टिक की 364 थैलियों में भरा हुआ ये गांजा प्रदेश के भीलवाड़ा जिले सहित हरियाणा में सप्लाई  होना था। मगर आरोपी इससे पहले ही सीआईडी सीबी टीम के हत्थे चढ़ गए। एडीजी क्राइम डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा के मुताबिक, बड़े पैमाने पर पुलिस द्वारा पकड़े गए गांजे की इस वक्त बाजार में कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है।

उन्होंने बताया कि, गिरफ्तार किए गए तस्कारों की शिनाख्त राजू पुरी गोस्वामी निवासी भगवानपुरा जिला भीलवाड़ा, जितेंद्र पुरोहित (23) निवासी गांव दादा जिला जालौर व प्रहलादराय सोनी (54) निवासी गांव भगवानपुरा भीलवाड़ा के तौर पर हुई है। एडीजी ने बताया कि, पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर सीआईडी सीबी की टीम इन तस्करों की हर गतिविधियों पर पिछले दो-तीन महीनों से नजर रखे हुए थी। इसी बीच विशाखापट्टनम से भीलवाड़ा में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थों को लाए जाने की जानकारी मिली थी। 

ऐसे बिछाया खाकी ने जाल 

एडीजी के मुताबिक मादक पदार्थों के आने की जानकारी पुख्ता होने पर सीआईडी क्राइम ब्रांच विशेष टीम प्रभारी डीएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ की अगुवाई में सीआई राम सिंह सहित हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, कांस्टेबल रविंद्र सिंह, सोहन देव व करणी सिंह की टीम गठित चित्तौडगढ़ रवाना की गई। इसके बाद टीम को सूचना मिली कि नशे के सौदागर बंद बॉडी कंटेनर में गांजा भर कर सांवरियाजी से भादसोड़ा होकर कपासन की ओर आ रहे हैं। क्राइम ब्रांच के डीआइजी डॉ. राहुल प्रकाश ने बताया कि, इसके बाद टीम ने कपासन एसएचओ फूलचंद की मदद से रोलिया कॉलपुरा रोड पर नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध कंटेनर को रुकवाया। इसके बाद तस्करों से पूछताछ की तो वे घबरा गए। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो आरोपियों ने सारा राज उगल दिया।  

गांजा देख पुलिस रह गई हैरान 

डीआइजी राहुल प्रकाश ने बताया कि, आरोपियों को डिटेन कर थाने लाया गया। वहीं कंटेनर को भी जब्त किया गया। इसके बाद कंटेनर की तलाशी ली गई तो उसमें प्लास्टिक की खराब बोतलों के बीच में छुपाया गया था 364 प्लास्टिक की थैलियों में भरा 1205 किलो गांजा बरामद किया गया। वहीं आरोपियों की तलाशी के दौरान पुलिस ने तीन कीपैड व 2 एंड्रॉइड मोबाइल बरामद किए। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने गांजे की सप्लाई भीलवाड़ा व हरियाणा में सप्लाई करने की बात कही। अब पुलिस जांच कर इनके ठिकानों सहित नशे के कारोबारियों से कनेक्शन के बारे में पता लगाने मे जुटी है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।