लाइव टीवी

Jaipur Police Action : बेटों ने चुराया एक करोड़ का सामान, मां गई बेचने तो खुल गया चोरी का मामला

Updated Aug 27, 2022 | 17:46 IST

Jaipur Police Action : पुलिस ने एक महिला आरोपी सहित एक युवक को दबोचा है। पुलिस के मुताबिक दो सगे भाइयों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए करीब एक करोड़ रूपए का सामान चुराया गया था। आरोपियों की मां चोरी का सामान बेचने जा रही थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Jaipur : एक करोड़ की चोरी का खुलासा, 2 अरेस्ट
मुख्य बातें
  • दो बेटों ने चुराया एक करोड़ का कीमती सामान
  • मां सामान को थैले में भर कर बेचने जा रही थी
  • पुलिस ने मां व एक अन्य युवक को धर लिया

Jaipur Police Action : राजधानी जयपुर की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गत दिनों हुई करीब एक करोड़ की नकबजनी की घटना का पर्दाफाश किया है। राजधानी की करधनी पुलिस ने इस मामले में एक महिला आरोपी सहित एक युवक को दबोचा है। पुलिस के मुताबिक दो सगे भाइयों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए करीब एक करोड़ रुपए का सामान चुराया गया था। आरोपियों की मां चोरी का सामान बेचने जा रही थी। इस बीच पुलिस ने घेराबंदी कर महिला को एक अन्य युवक के साथ धर लिया।

जयपुर कमिश्ररेट डीसीपी पश्चिम वंदिता राणा ने बताया कि गत 11 अगस्त को रामप्रसाद ने थाने में उसके घर हुई चोरी का मामला दर्ज करवाया था। पीडि़त ने पुलिस को बताया था कि वह परिवार सहित उज्जैन गया हुआ था। इस बीच उसके घर से अज्ञात चोरों ने 5 किलो चांदी के बर्तन, फॉरेन करेंसी, सोने की ज्वैलरी, कीमती कैमरे व मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान चुरा लिया था। जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए थी। डीसीपी ने बताया कि थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस की विशेष टीम गठित की गई। 

7 किमी दायरे में 200 सीसीटीवी कैमरे खंगाले

डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस ने पीडि़त के मकान के इलाके से लेकर शहर में करीब सात किमी के दायरे में आने वाले 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए। इसके बाद फुटेज में मिली जानकारी के आधार पर बदमाशों की पहचान की गई। पुलिस की विशेष टीम ने बदमाशों के कई संभावित ठिकानों पर रेड की। डीसीपी राणा के मुताबिक पुलिस कार्रवाई की भनक लगने के बाद घटना का मुख्य आरोपी रोहित व उसका भाई फरार हो गए। अब पुलिस कार्रवाई में अरोपियों की मां बबली व उनका एक साथी समीर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अरोपियों से फॉरेन करेंसी, 5 किलो चांदी के बर्तन, कैमरे, मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया है। आइपीएस राणा के मुताबिक आरोपियों की मां उनके एक साथी के साथ सामान को थैले में भरकर बेचने जा रही थी। पुलिस अरोपियों से पूछताछ कर दोनों बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा रही है। वहीं दोनों फरार आरोपियों की तलाश जारी है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।