लाइव टीवी

Jaipur Police Action: जयपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मदद के नाम पर एटीएम बदलकर ठगी करने वाले 4 गिरफ्तार

Updated Jul 01, 2022 | 15:06 IST

Jaipur News: जयपुर की दौसा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार शातिर ठगों को पकड़ा है। इनके पास से कई एटीएम बरामद हुए हैं। आरोपी एटीएम बदलकर घटना को अंजाम देते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर पुलिस ने एटीएम बदलकर ठगी करने वाले चार शातिर ठगों को पकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • दौसा कोतवाली थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • आरोपियों के पास से 84 एटीएम और 1.10 लाख रुपये बरामद हुए
  • पकड़े गए बदमाश 50 से अधिक वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

Jaipur Crime News: जयपुर के दौसा की कोतवाली थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में इन्होंने जयपुर अजमेर रोड के पास एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करना कबूल किया है। इनके पास से पुलिस ने 84 एटीएम कार्ड और 1.10 लाख रुपए जब्त किए हैं। बता दें, पुलिस ने जो नकदी आरोपियों के पास से जब्त की है वो नकदी जयपुर व नोएडा के लोगों की हो सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बताया कि, सभी बदमाश पांच सालों में जयपुर, भरतपुर और दौसा सहित कई इलाकों में 50 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। एसपी राजकुमार गुप्ता के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी सलमान, ताहिर, आदिल, इकबाल के खिलाफ बुलंदशहर में भी मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस को पूछताछ में कई मामलों के खुलासे की उम्मीद है।

ऐसे बदलते थे एटीएम कार्ड

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दौसा पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद उन्होंने पूछताछ में बताया कि, हाल ही में जयपुर के अजमेर रोड बायपास के आस-पास एटीएम कार्ड बदलने की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने इनके पास से एटीएम कार्ड, कार सहित अन्य सामान बरामद किए हैं। सभी बदमाश एटीएम कैबिन में ग्राहक बन कर एंट्री किया करते थे। इसके बाद आरोपी लोगों की मदद के बहाने बनाकर उनके एटीएम कार्ड बदल लेते थे। बहरहाल पुलिस ठगों से पूछताछ कर रही है।

जयपुर में युवती से छीना एटीएम कार्ड

जयपुर के झोटवाड़ा थाना इलाके में एटीएम से रुपए निकालने गई युवती से तीन बदमाशों ने एटीएम कार्ड छीन लिया और उसके बैंक खाते 40 हजार की नकदी निकाल ली। युवती ने पुलिस को बताया है कि, वह एटीएम पर गई थी, तभी पीछे से 3 युवक आए और उन्होंने मेरा पिन नंबर देख लिया। इसके बाद जाते समय मुझसे कार्ड छीन लिया। जब तक वह कार्ड को बंद कराती, उससे पहले ही खाते से बदमाशों ने रुपए निकाल लिए।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।