लाइव टीवी

Jaipur suicide case: जयपुर पुलिस ने सुलझाया फौजी के सुसाइड का मामला, गर्लफ्रेंड के कमरे पर खत्म कर लिया था जीवन

Updated Jul 23, 2022 | 21:32 IST

Jaipur crime news: शहर में युवती के घर मृत मिले फौजी की मौत की गुत्थी सुलझ गई है। मृत फौजी के भाई ने दो दिन पहले युवती के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया था। जबकि पुलिस की जांच में सामने आया कि फौजी ने खुद सुसाइड किया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री
मुख्य बातें
  • गर्लफ्रेंड को डराने के लिए पहले हाथ की नस काटी थी, फिर फंदा लगा लिया
  • युवती को उसके कमरे में गुलाब का फूल देकर किया था प्रपोज
  • शाहपुरा के बागवास का रहने वाला था 31 वर्षीय मुकेश मीणा

Jaipur police: शाहपुरा के बागवास के रहने वाले 31 वर्षीय मुकेश मीणा की मौत के मामले की जांच में चौंकाने वाली बात सामने आई है। पुलिस का कहना है कि फौजी मुकेश मीणा ने आत्महत्या ही की है। जबकि उसके भाई ने गुरुवार को उस युवती के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया था, जिसके कमरे में मुकेश मृत मिला था। पुलिस के मुताबिक फौजी ने युवती को उसके कमरे में प्रपोज किया था। जब युवती ने उसके प्यार का ठुकरा दिया तो उसने डराने के लिए अपने हाथ की नस काट ली।

फिर युवती को डराने के लिए फंदा लगाकर आत्महत्या करने की धमकी दी थी। फौजी के भाई कृष्ण कुमार ने पुलिस को बताया है कि मुकेश ने आत्महत्या नहीं, बल्कि उसकी हत्या की गई है। आपको बता दें कि मुकेश मीणा बिहार में सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) में कांस्टेबल था। आरोप है कि मुकेश की हत्या उसकी गर्लफ्रेंड ने की है। मुकेश शादीशुदा था। उसकी 3 साल की बेटी है। यह बातें उसकी गर्लफ्रेंड बीना को भी पता थीं। इसके बावजूद वह मुकेश से कहती थी पत्नी को तलाक देकर मुझसे शादी कर लो।

बाल्टी में मिला खून से सना कपड़ा

फौजी के भाई का आरोप है कि मुकेश की सैलरी भी बीना ऐंठ लिया करती थी। शादी नहीं करने पर मुकेश को हत्या तक की धमकी दिया करती थी।कृष्ण कुमार के मुताबिक उसके भाई के शरीर के कई हिस्सों में चोट के निशान हैं। युवती के रूम की दीवार पर खून लगे मिले हैं। एक बाल्टी मिली है, जिसमें खून से सना कपड़ा रखा था। इधर, बीना ने पुलिस को बताया था कि वह घर आई तो गेट खुला पाया। रस्सी के फंदे से मुकेश लटक रहा था। उसने रस्सी को चाकू से काटकर शव को नीचे उतारा है। वहीं भाई का आरोप है कि मुकेश ने फंदा से झूलकर जान नहीं दी है। उसका गला घोंटा गया है। कृष्ण कुमार ने यह भी आरोप लगाया कि एमएसएल की टीम को नहीं बुलाया गया। इतना ही नहीं मेडिकल टीम से शव का पोस्टमार्टम तक नहीं करवाया गया। 

घटना से पहले दोनों में हुआ था झगड़ा

एसएचओ हरिसिंह दूधवाल का कहना है कि पुलिस की जांच में पता चला है कि घटना से पहले युवक-युवती के बीच झगड़ा हुआ था। तीन साल पहले बीना और मुकेश की फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई थी। मुकेश के परिवार वाले बीना के बारे में जानते थे। फौजी छुट्टी पर आने पर सबसे पहले जयपुर उस युवती से ही मिलने जाया करता था। जब बीना को मुकेश की शादी की बात पता चली तो उसने मिलने से इनकार किया था। इस पर मुकेश का कहना था कि बीना उसकी नहीं हो सकती तो किसी की नहीं होने देगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।