लाइव टीवी

Rajasthan: लग्जरी कार का सपना टूटा, दो भाइयों ने कारोबारी से की 7 लाख की ठगी, ऐसे दिया जालसाजी को अंजाम

Updated Sep 02, 2022 | 16:37 IST

Rajasthan: एक कारोबारी से जालसाज दो सगे भाइयों ने 7 लाख रूपए उधार मांगे। कारोबारी ने गारंटी मांगी तो आरोपियों ने अपनी लग्जरी कार दिखा उसकी आरसी गारंटी के तौर पर उसे दे दी। उसे जानकारी मिली कि लग्जरी कार आरोपियों ने फाइनेंस करवा रखी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लग्जरी कार के नाम पर 7 लाख की ठगी
मुख्य बातें
  • कारोबारी से दो जालसाज भाइयों ने 7 लाख की ठगी कर ली
  • पीड़ित को लग्जरी कार का सपना दिखा लगाया चूना
  • कार ठगों ने फाइनेंस करवाई थी

Rajasthan: राजस्थान में ऑनलाइन ठगी के मामलों के बीच अब नए तरीके से जालसाजी करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक कारोबारी को लग्जरी कार के सपने दिखा दस्तावेजी खानापूर्ति के बाद लाखों ऐंठे गए हैं। मामला सूबे के नागौर जिले का है, जहां पर एक कारोबारी को जालसाज दो सगे भाइयों ने 7 लाख रूपए का चूना लगा दिया। ठगी का शिकार होने के बाद पीड़ित ने दोनों आरोपी भाइयों के खिलाफ नागौर के कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया है।

शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक शहर के एक कारोबारी विजय ओझा के साथ ठगी की घटना हुई है। दरअसल, जपनद के गांव मूंडवा के रहने वाले दो सगे भाइयों बसंत व देवेंद्र सैन शहर के शिवबाड़ी इलाके के कारोबारी विजय ओझा के पास आए व उससे 7 लाख रूपए उधार मांगे। जिस पर कारोबारी ने गारंटी मांगी तो आरोपियों ने अपनी लग्जरी कार दिखा उसकी आरसी गारंटी के तौर पर उसे दे दी। इसके बाद पीड़ित ने दोनों को 7 लाख रूपए दे दिए। 

जालसाजों ने फाइनेंस की कार से की ठगी

नागौर कोतवाली पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने रूपए लेने के बाद पीड़ित को झांसे में लेकर अपनी लग्जरी कार की पूजा करवाने के बहाने से उसे राजी कर लिया। अरोपियों ने कहा कि कार उसे कुछ दिन बाद लौटा देंगे। इसके बाद कार को अपने गांव मूंडवा ले गए। कई दिन बीत जाने के बाद पीड़ित को किसी ने गांव मूंडवा से कॉल कर बताया कि दोनों आरोपी भाई परिवार सहित गांव छोड़कर फरार हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक कारोबारी विजय ओझा आनन-फानन में आरोपियों के गांव पहुंचा। वहां पर उसे जानकारी मिली कि जिस कार की एवज में उसने रूपए दिए थे, दरअसल वो लग्जरी कार आरोपियों ने फाइनेंस करवा रखी थी। अपने साथ हुई ठगी के बाद विजय ओझा पुलिस के पास पहुंचा व मामला दर्ज करवाया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने कई लोगों के साथ ठगी की है।
 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।