लाइव टीवी

Kanpur E Bus Service News: कानपुर शहर से घाटमपुर के लिए ई-बस सेवा शुरू, अब बिंदकी तक भी कर सकेंगे सफर

Updated May 31, 2022 | 19:06 IST

Kanpur E-bus service: कानपुर में ई-बस सेवा शुरू होने के बाद अब शहर से ग्रामीण क्षेत्रों तक ई-बसों का संचालन किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के बीच एसी ई-बस के आरामदायक सफर का आनंद घाटमपुर के यात्रियों को मिलने लगा है। बिंदकी के लिए भी गुरुवार से सेवा शुरू कर दी जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
कानपुर में ई-बस सेवा शुरू
मुख्य बातें
  • कानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के बीच एसी ई-बसों का संचालन शुरू
  • बिंदकी के लिए इसी सप्ताह गुरुवार से शुरू होगी ई-बस सेवा
  • कानपुर शहर और ग्रामीण इलाकों को जोड़ने के लिए 8 रूटों पर चल रही ई-बस सेवा

Kanpur E-bus service: उत्तर प्रदेश के कानपुर में ई-बस सेवा शुरू होने के बाद अब शहर से ग्रामीण क्षेत्रों तक ई-बसों का संचालन किया जाएगा। कानपुर शहर से ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को एसी का आरामदायक सफर देने के लिए घाटमपुर तक सेवा शुरू हो गई है। आने वाले दिनों में बिंदकी तक भी  ई-बस का संचालन किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के बीच एसी ई-बस के आरामदायक सफर का आनंद घाटमपुर के यात्रियों को मिलने लगा है। बिंदकी के लिए भी गुरुवार से सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्र में यात्रियों के दबाव को लेकर सर्वे पूरा कर लिया है। 

कानपुर शहर और ग्रामीण इलाकों को जोड़ने के लिए ई-बस सेवा आठ रूट पर चल रही है। चार्जिंग स्टेशन संजीव नगर में होने की वजह से यहीं से विभिन्न मार्गों पर बसों का संचालन किया जाता है। कानपुर में  मौजूदा समय में हमीरपुर रोड पर रमईपुर से घाटमपुर तक और जीटी रोड पर सिकठिया तक ई-बस सेवा का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है। 

बिंदकी में ई-बस सेवा से होगी सहूलियत 

बिंदकी के लिए भी गुरुवार से सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्र में यात्रियों के दबाव को लेकर सर्वे पूरा कर लिया है। कानपुर शहर के संजीव नगर से किदवई नगर वाया नौबस्ता ई-बस रमईपुर तक संचालित की जा रही है। इस रूट पर आठ बसों में रोजाना लगभग 1200 यात्री सफर करते हैं। वहीं जीटी रोड पर सिकठिया तक हजारों यात्री सफर करते हैं। 

ई-बस का इतना होगा किराया 

कानपुर के रमईपुर से घाटमपुर की दूरी लगभग 20 किलोमीटर है। वहीं, सिकठिया से बिंदकी तक की दूरी भी लगभग 20 किलोमीटर ही है। जाजमऊ से बिठूर तक सबसे ज्यादा किराया 45 रुपये है। कानपुर के घाटमपुर और बिंदकी तक का किराया भी 40 रुपये के करीब होने की उम्मीद है। वहीं कानपुर के घाटमपुर से ई-बस सेवा की शुरूआत शुक्रवार से कर दी गई है। बिंदकी के लिए इसी सप्ताह गुरुवार से इसकी शुरुआत की जाएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।