लाइव टीवी

कानपुर: शेल्टर होम की 5 कोरोना संक्रमित लड़कियां निकलीं गर्भवती, एक को HIV

Updated Jun 21, 2020 | 23:21 IST

Kanpur News: कानपुर के राजकीय बाल संरक्षण गृह में कोरोना वायरस से संक्रमित 5 लड़कियां गर्भवती निकलीं हैं, जिसमें से एक को एड्स है तो एक हेपेटाइटिस सी से ग्रस्त है।

Loading ...
कानपुर में कोरोना के 950 से ज्यादा केस
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना से अब तक 550 की मौत हो चुकी है
  • राज्य में अब तक 10995 मरीज कोरोना से ठीक हो गए हैं
  • उत्तर प्रदेश में कुल 560697 सैंपलों की टेस्टिंग की जा चुकी है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक सरकारी शेल्टर होम में रह रहीं 7 लड़कियां गर्भवती निकली हैं, जिसमें से 5 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। 'नवभारत टाइम्स' के अनुसार, इनमें से एक को एचआईवी है तो एक हेपेटाइटिस सी से ग्रस्‍त है। राजकीय बाल संरक्षण गृह में 57 लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। ये बालिकाएं पॉक्सो एक्ट के तहत विभिन्न जनपदों से गर्भवती की स्थिति में कानपुर संरक्षण गृह में आईं थीं। ये सभी आगरा, एटा, कन्नौज, फिरोजाबाद व कानपुर के CWC (बाल कल्याण समिति) से संदर्भित करने के पश्चात यहां रह रही थीं।

इस संबंध में मंडलायुक्त डॉ. सुधीर एम बोबडे और जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी ने बताया कि जांच में 7 बालिकाएं गर्भवती पाई गई, जिसमें 5 कोरोना पॉजिटिव हैं, शेष 2 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। ये सातों बालिकाएं यहां प्रवेश के समय से ही गर्भवती थीं। पॉजिटिव बालिकाओं में से 2 बलिकाओं का LLR में तथा 3 का रामा मेडिकल कॉलेज में कोविड प्रोटोकाल के अनुसार इलाज हेतु भर्ती कराया गया है।

शनिवार को कानपुर के एक निजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के दौरान बालिकाएं गर्भवती पाई गईं। बालिका गृह को सील कर दिया गया है और स्टॉफ को क्‍वारंटीन किया गया है।

कानपुर में 40 की मौत

कानपुर में कोरोना के कुल मामले 965 हो गए हैं, जिसमें से 41 की मौत हो गई है। जिले में 533 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस 391 हैं। वहीं यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने रविवार को बताया कि 24 घंटों में 596 केस सामने आए हैं। एक्टिव केसों की संख्या 6186 है। अब तक पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज लोगों की संख्या 10995 है। कल 626 संक्रमित लोग ठीक होकर घर गए। डिस्चार्ज होने का प्रतिशत अब 62.01 हो गया है। अब तक 550 लोगों की मौत हुई है। अब तक प्रदेश में कुल 560697 सैंपलों की टेस्टिंग की जा चुकी है। RT-PCR टेस्ट के साथ अब जल्द ही कुछ चयनित जनपदों में हम एंटीजन टेस्ट शुरू करेंगे।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।