लाइव टीवी

पांच अगस्‍त ऐतिहासिक, राम मंद‍िर का संकल्‍प हुआ पूरा- CM योगी आदित्‍यनाथ

Updated Aug 05, 2020 | 14:11 IST

अयोध्‍या में रामलला के मंदिर का श‍िलान्‍यास हो चुका है। इस शुभ अवसर पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा क‍ि 500 साल के बाद आया ये शुभ दिन आया है।

Loading ...
CM Yogi Adityanath in Ayodhya
मुख्य बातें
  • अयोध्‍या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी राम मंदिर की आधार शिला
  • व‍िध‍ि व‍िधान से संपन्‍न हुआ भूमि पूजन कार्यक्रम
  • सीएम योगी बोले- 500 साल बाद आया ये शुभ द‍िन

CM Yogi Adityanath In Aodhya: अयोध्‍या में रामलला के भव्‍य राम मंद‍िर की आधारशिला रख दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का भूमि पूजन किया। पूजा आधे घंटे तब चली और इसके संपन्न होने के बाद पीएम मोदी ने परिक्रमा की। अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन अनुष्ठान में पीएम मोदी के अलावा RSS चीफ भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी तथा अन्य साधु और पुजारी बैठे हैं। इस अवसर पर 175 विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित किया गया।

प्रभु श्री राम के भव्‍य मंद‍िर की आधारशिला रखने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि मंदिर के लिए 500 सालों का संघर्ष रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों और उसकी न्यायपालिका की शक्ति ने दुनिया को दिखा दिया है कि शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक और संवैधानिक रूप से हल किए गए मामले कैसे हो सकते हैं।

उन्‍होंने राम मंद‍िर के भूमि पूजन के बाद मंच से संबोधित करते हुए कहा कि मैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का भगवान श्रीराम की पावन धरा पर 5 शताब्दी की बहुप्रतीक्षित, लंबे संघर्ष और साधना की सिद्धि की स्मृति के अवसर पर भूमि पूजन और कार्य शुभारंभ के अवसर पर 7 पवित्र पुरियों में से एक अवध पुरी में स्वागत करता हूं। 

आगे सीएम योगी बोले- भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों, न्यायपालिका और कार्यपालिका की ताकत शांतिपूर्ण ढंग से, लोकतांत्रिक पद्धति से और संविधान सम्मत तरीके से समस्याओं का समाधान कैसे हो सकता है, आदरणीय प्रधानमंत्री ने दुनिया की सभी ताकतों को इस बात का अहसास कराया है।

जो नहीं आ सके उन्‍हें आगे बुलाएंगे

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इस समय परिस्थितियों के कारण सीमित संख्या में लोगों को बुलाया जा सकता था लेकिन आगे चलकर मंदिर निर्माण से जुड़ी कई गतिविधियों के लिए देश की गणमान्य हस्तियों को जोड़ा जाएगा। वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से जो नहीं आ सके उन्‍हें आगे बुलाया जाएगा। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।