लाइव टीवी

Rajyarani Express: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 13 जून तक रद्द

Updated Jun 04, 2022 | 08:24 IST

Rajyarani Express Canceled लखनऊ से मेरठ और मेरठ से लखनऊ के बीच रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। राज्यरानी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों को झटका लगा है। रेलवे ने इस गाड़ी को फिर से रद्द कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
भारतीय रेलवे (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर
  • राज्यरानी एक्सप्रेस 13 जून तक रहेगी रद्द
  • राज्यरानी एक्सप्रेस के रद्द होने से यात्री परेशान

Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। अब मेरठ से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।  एक बार फिर से रेलवे ने राज्यरानी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है। यह ट्रेन 13 जून तक रद्द रहेगी। ऐसे में लखनऊ से मेरठ और मेरठ से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानी होगी। आपको बता दें कि राज्यरानी एक्सप्रेस को 28 अप्रैल से अब तक चौथी बार रद्द किया गया है। इस बार यह ट्रेन दस दिनों के लिए कैंसिल रहेगी। 

रेलवे ने इसकी वजह बिजली की खपत बढ़ने पर कोयले की निर्बाध आपूर्ति के लिए मालगाड़ियों के ज्यादा संचालन को बताया है। आपको बता दें कि गर्मी में बिजली की खपत लगातार बढ़ती जा रही है। 

कोरोना काल से बंद चल रही थी राज्यरानी एक्सप्रेस 

बिजली खपत को पूरा करने के लिए बिजली उत्पादन को बढ़ावा दिया जा रहा है। ऐसे में कोयले की निर्बाध आपूर्ति चाहिए, इसके लिए मालगाड़ियों का अधिक संचालन हो रहा है। राज्यरानी एक्सप्रेस कोरोना काल से बंद चल रही थी, इस ट्रेन को अब तक शुरू नहीं किया गया है। इससे पहले राज्यरानी एक्सप्रेस को 24 मई से तीन जून तक के लिए कैंसिल किया गया था। गौरतलब है कि रेलवे ने राज्यरानी को 28 अप्रैल से आठ मई और 12 मई से 22 मई तक भी कैंसिल कर दिया था। 

पांच जून को नौचंदी रहेगी कैंसिल

मेरठ से लखनऊ जाने के लिए एकमात्र ट्रेन नौचंदी एक्सप्रेस है। इसके बावजूद भी राज्यरानी एक्सप्रेस को बंद कर देता है। जानकारी मिली है कि पांच जून को नौचंदी एक्सप्रेस भी कैंसिल रहेगी। ऐसे में इस दिन मेरठ से लखनऊ जाने के लिए कोई ट्रेन सिटी स्टेशन पर नहीं मिलेगी। इसके अलावा भी यात्रियों को छह जून को लखनऊ से मेरठ के लिए कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं होगी। छह जून को लखनऊ-मेरठ के बीच सभी रेल गाड़ियां कैंसिल हैं। मेरठ से लखनऊ जाने के लिए एकमात्र ट्रेन नौचंदी है, इस ट्रेन में भी वेटिंग और 100 रुपये ज्यादा चुकाना पड़ रहा है। स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह के अनुसार, पांच जून को मेरठ से चलकर वाया हापुड़ होकर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी। जबकि, छह जून को लखनऊ से चलकर हापुड़ होते हुए मेरठ तक जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी। वहीं, राज्यरानी एक्सप्रेस को 13 जून के बाद चलाया जाएगा। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।