लाइव टीवी

Laal mirch ke totke : बड़े काम की है लाल मिर्च, कर्ज से मुक्ति दिलाने के साथ शत्रु को करती है परास्त

Updated Feb 18, 2021 | 18:09 IST

जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए लोग टोटकों का सहारा लेते हैं। यह टोटके बहुत कारगर साबित होते हैं। लाल मिर्च का खाने के साथ टोटकों में भी इस्तेमाल किया जाता है।

Loading ...
lal mirch ka totka
मुख्य बातें
  • खाने के साथ कई टोटको में भी काम आती है सूखी हुई लाल मिर्च
  • घर-गृहस्‍थी से जुड़ी कई परेशानियों को दूर करने में मदद करती है लाल मिर्च
  • कर्ज से छुटकारा दिलाने में लाल मिर्च से किए गए टोटके हैं कारगर

हम सभी अपने खाने में लाल मिर्च का इस्तेमाल जरूर करते हैं जो हमारे खाने का जायका बढ़ा देती है। लाल मिर्च सिर्फ रसोई घर में ही नहीं बल्कि जीवन में आने वाली समस्याओं से निजात पाने के लिए भी इस्तेमाल की जाती है। लाल मिर्च का इस्तेमाल करके लोग कई परेशानियों को दूर कर देते हैं। जानकार यह बताते हैं कि लाल मिर्च का उपयोग करके कर्ज के तौर पर दिए गए पैसे वापस मिल जाते हैं। 

लाल मिर्च से किया गया टोटका शत्रुओं को परास्त करने के लिए भी कारगर साबित होता है। अगर खून पसीना एक कर देने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो लाल मिर्च से किया गया टोटका बहुत लाभदायक माना जाता है। आज हम आपके लिए दो ऐसे टोटके लाए हैं जो आपकी जिंदगी में आ रही समस्याओं को हमेशा के लिए दूर कर देंगे‌।

यहां जाने लाल मिर्च की मदद से कैसे करें टोटका।

जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए टोटके 

अगर आपके जीवन में लगातार समस्याएं या बाधाएं आ रही हैं तो एक बड़े बर्तन में पानी ले लीजिए फिर उसमें 21 लाल मिर्च के बीज डाल दीजिए। सोते समय इस बर्तन को अपने सर के पास रख कर सोएं और सुबह उठने के बाद 7 बार इस बर्तन को अपने सिर के ऊपर घुमा लीजिए और घर के बाहर पानी को फेंक दीजिए।  ‌

शत्रुओं से मुक्ति पाने के लिए करें यह टोटका

मंगलवार या शनिवार की रात को अपने घर के आगे गड्ढा कीजिए फिर 5 लाल मिर्च अपने दुश्मन का नाम लेते हुए सिर से पांच बार घुमाइए और गड्ढे में दबा दीजिए। गड्ढे में लाल मिर्च दबाने के बाद पीछे मुड़कर मत देखिए। यह टोटका आपके जीवन से शत्रुओं का नामो-निशान हमेशा के लिए मिटा देगा। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल