लाइव टीवी

बुरी नजर से घर-परिवार को बचाने के लिए करें, लाल किताब के ये 5 उपाय

Updated Aug 31, 2020 | 21:24 IST | Ritu Singh

Lal Kitab Ke Upay : बुरी नज़र से यदि आपका घर-परिवार परेशान है, तो लाल किताब के कुछ उपाय आपके बहुत काम आएंगे। ये उपाय आसानी से कोई भी कर सकता है।

Loading ...
Lal Kitab Ke Upay, लाल किताब के उपाय
मुख्य बातें
  • कच्चे दूध को सात बार नजर लगे बच्चे पर से उतार कर कुत्ते को पिला दें
  • ईष्ट देवता की पूजा करने से घर-परिवार की रक्षा होती है
  • घर के मुख्यद्वार पर काले घोड़े की नाल टांग दें

कई बार घर-परिवार पर किसी की ऐसी नजर लगती है कि इंसान का सुख-चैन और खुशियां काफूर हो जाती हैं। स्वास्थ्य से लेकर धन की हानि होने लगती है।  नजर लगना बहुत ही गंभीर परिणाम देता है। देखते-देखते घर-परिवार तहस-नहस होने लगते हैं। इसलिए यदि आपको लगता है कि आपके परिवार पर बुरी नजर लगी है तो बिलकुल भी न घबराएं। लाल किताब में कई ऐसे चमत्कारिक उपाय हैं जो बुरी नजर को उतारने में कारगर हैं। ये उपाय बेहद आसान भी है और इसे कभी भी किया जा सकता है।

लाल किताब के इन उपायों से उतर जाएगी बुरी नजर

  1. शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं और वहां जाकर भगवान के कंधे पर लगे सिंदूर को अपने माथे पर लगाएं। वहीं सिंदूर अपने घर के मुख्यद्वार पर भी लगाएं। साथ ही वहीं मंदिर में बैठकर कर बजरंगबाण का पाठ करें और संभव हो तो मंगलवार के दिन सात रत्ती का मूंगा भी धारण करें। कोशिश करें कि मूंगा गले में पहनें और वह लोगों की नजर में न आएं।
  2. बुरी नजर उतारने के लिए एक पान की पत्ती लें और इसमें गुलाब की 7 पंखुड़‌ियां लपेट कर अपने ईष्ट देव का ध्यान देते हुए उसे भगवान के मंदिर में रख दें। ये उपाय आपके घर-परिवार पर से नजर उतार देगा। याद रखें ईष्ट देवता की पूजा करने से घर-परिवार की रक्षा करते हैं। नकारात्मक शक्तियों को ईष्ट देव घर के अंदर प्रवेश नहीं करने देते। प्रेत बाधा से भी इस उपाय से आपकी रक्षा होगी।
  3. यदि किसी पर बुरी नजर चढ़ गई हो तो उसके ऊपर नमक, काली सरसों, लहसुन, प्याज के सूखे छ‌िलके और लाल म‌िर्च को सात ऊपर घुमा कर आग में डाल दें। यह उपाय रव‌िवार, मंगलवार या शन‌िवार के दिन करने से बहुत जल्दी लाभ मिलता है।
  4. यदि बच्चे के ऊपर नजर लगी हो तो आप किसी बर्तन में कच्चा दूध लें और उसके पैर से सिर तक घुमा कर उसे किसी काले कुत्ते को पिला दें। ऐसा शनिवार और रविवार को करें।  इस उपाय से राहु-केतु से मिल रहे बुरे प्रभाव भी कम होंगे।
  5. घर के मुख्यद्वार पर काले घोड़े की नाल या काले कपड़े में एक जटावाला नारियल लपेटकर लटका दें। ऐसा करने से घर पर लगी बुरी नजर उतर जाएगी और घर में नकारात्मक शक्तियां भी प्रवेश नहीं करेंगी।

लाल किताब के ये 5 उपाय एक साथ न करें। एक उपाय करने के बाद कुछ दिन रुक कर दूसरा करें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल