लाइव टीवी

शादी से महज कुछ घंटे पहले दुल्‍हन निकली कोरोना पॉजिटिव फिर ऐसे हुई शादी [Viral Video]

Updated Dec 09, 2020 | 09:22 IST

कोरोना काल में बहुत सी चीजें बदल गई हैं और ऐसे में शादी ब्याह जैसी रस्में भी इसी के हिसाब से निभाई जा रही हैं, राजस्थान में ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पीपीई किट में शादी हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कोविड केयर सेंटर परिसर में ही मंडप तैयार किया वहीं शादी हुई

राजस्थान के बारां  में एक ऐसी शादी का मामला मामला सामने आया है जिसमें दूल्हा-दुल्हन दोनों पीपीई किट पहनकर फेरे ले रहे हैं और ये शादी एक कोविड केयर सेंटर पर आयोजित की गई इस शादी का एक वीडियो सामने आय़ा है जो बारां जिले के केलवाड़ा गांव के कोविड केयर सेंटर में आयोजित की गई। दरअसल शादी वाले दिन ही दुल्हन की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद परिवार वालों ने कुछ इस तरह से शादी करने का फैसला किया।

बताया जा रहा है कि एक युवती और उसकी मां ने दो दिन पहले घर-घर स्क्रीनिंग कर रहे कोरोना जांच दल से जांच कराई थी। दोनों की तबीयत खराब थी। रिपोर्ट आई तो मां और बेटी दोनों कोरोना संक्रमित निकली इसके बाद सभी लोग चिंता में पड़ गए कि कैसे ये शादी संपन्न की जाएगी फिर इसके लिए विचार कर प्रशासन को इस बारे में बताया गया जिन्होंने इसे लेकर रास्ता निकाला।

प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर में ही मंडप सजाया और वहां इस शादी को संपन्न कराया गया, वीडियो में देखा जा सकता है कि आसमानी रंग की पीपीई किट पहने दुल्हा और दुल्हन मंडप पर बैठे हैं, आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने वीडियो शेयर किया है।

समारोह कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया

प्रशासनिक अधिकारियों ने दूल्हा दुल्हन के परिजनों की मांग पर जिलाधिकारी से दिशा निर्देशन लेते हुए एसडीएम की अगुवाई में एक कमेटी का गठन किया और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कोविड केयर सेंटर परिसर में ही मंडप तैयार किया और यहां प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन पंडित व लड़की के माता-पिता को पीपीई किट पहनाकर पूरे विधि-विधान से फेरे करवाए गए। ये पूरा विवाह समारोह सरकार को कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया,दुल्हन के मां-बाप सफेद रंग की पीपीई किट पहने बैठे हैं और थोड़ी दूरी पर पंडित जी मंत्रोच्चार कर रहे हैं और इस वीडियो में दिख रहा है कि काफी दूर तक कोई अन्य शख्स दिखाई नहीं दे रहा है।