फुटपाथ पर खाना बांटते हुए भीख मांग रही लड़की से हुआ प्यार, सोशल डिस्टेसिंग नियमों के साथ रचाई शादी

Youth marry Beggar girl in Kanpur: कानपुर शहर में फुटपाथ पर लड़की को खाना देते हुए युवक को उससे प्यार हो गया और दोनों ने सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का ध्यान रखते हुए शादी कर ली।

Marriage with a begger girl
भीख मांगने वाली लड़की से की शादी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images
मुख्य बातें
  • फुटपाथ पर खाना बांटते हुए अनिल को हुआ नीलम से प्यार
  • युवक को हुआ लड़की की परेशानियों और मजबूरियों का अहसास
  • सोशल डिस्टेसिंग नियमों का ध्यान रखते हुए रचाई शादी

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसकी इंटरनेट और सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा की जा रही है। एक शख्स को यहां फुटपाथ पर खाना बांटने के दौरान एक भीख मांग रही लड़की से प्यार हो गया और दोनों ने महामारी के माहौल के बीच शादी कर ली। इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का भी बखूबी ध्यान रखा गया।

एक हिंदी समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार लड़की का नाम नीलम बताया गया है जबकि लड़के का नाम अनिल है। संकट के समय में गरीबों को अनिल रोज़ाना खाना बांटते थे और इस दौरान वह नीलम को भी रोज खाना देते थे। ऐसे ही लगातार मुलाकात के बाद युवक को उससे प्यार हो गया और दोनों शादी के बंधन में बंध गए। यह घटना कई मायनों में समाज की सोच बदलने वाली है और इस वजह से लगातार चर्चा में भी बनी हुई है।

घर से निकाली गई, टूटा दुख का पहाड़: भीख मांगने को मजबूर हुई नीलम के पिता का निधन हो चुका है और उसकी मां पैरालिसिस की गंभीर बीमारी से जूझ रही है। उसके भईया और भाभी में मारपीट के करके उसे घर से भी बाहर निकाल दिया था। इस दौरान लड़की के पास अपने गुजारे के लिए कोई साधन मौजूद नहीं था और वह लॉकडाउन में गरीबों के बीच खाना लेने के लिए फुटपाथ पर बैठती थी। इसी दौरान अनिल को खाना देते हुए नीलम की परेशानियों के बारे में पता चला और वह उसे पसंद भी करने लगा। फिर शख्स ने उसके साथ शादी भी रचा ली।

ड्राइविंग का काम करते हैं अनिल: भीख मांगने को मजबूर लड़की से शादी करने वाले युवक अनिल खुद प्रॉपर्टी डीलर के यहां गाड़ी चलाते हैं। नीलम को शायद ही इस बात की उम्मीद रही होगी कि मुश्किल वक्त में इस तरह कोई उससे शादी कर सकता है। लालता प्रसाद नाम के प्रॉपर्टी डीलर के यहां अनिल ड्राइविंग का काम करते हैं और उन्होंने बताया कि अनिल उनके साथ फुटपाथ पर खाना बांटने के लिए साथ जाते थे। इसी दौरान उन्हें लड़की से प्यार हो गया और युवक के माता पिता के मानने के बाद दोनों की शादी कर दी गई।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर