घरेलू उड़ानें शुरू होने के बाद ओला ने भी 22 शहरों में शुरू की कैब सर्विस, कहा- सुरक्षा का रखेंगे ख्‍याल

Ola cab services: देश में घरेलू उड़ानें शुरू होने के बाद ओला ने भी कैब सर्विस शुरू कर दी है। देश के 22 शहरों में एयरपोर्ट्स ट्रिप के लिए फिलहाल यह सेवा शुरू की गई है।

घरेलू उड़ानें शुरू होने के बाद ओला ने भी 22 शहरों में शुरू की कैब सर्विस, कहा- सुरक्षा का रखेंगे ख्‍याल
घरेलू उड़ानें शुरू होने के बाद ओला ने भी 22 शहरों में शुरू की कैब सर्विस, कहा- सुरक्षा का रखेंगे ख्‍याल  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • देश घरेलू उड़ान सेवाएं लगभग दो महीने बाद शुरू हुई हैं
  • एयरपोर्ट्स ट्रिप के लिए ओला ने भी कैब सर्विस शुरू की है
  • 22 शहरों में एयरपोर्ट्स तक के लिए फिलहाल सेवा शुरू हुई है

मुंबई : देशभर में लॉकडाउन के बीच घरेलू उड़ान सेवाएं 25 मई से शुरू हो गई हैं। इस बीच एप आधारित टैक्‍सी प्रदाता ओला ने भी देश के 22 शहरों में एयरपोर्ट्स तक के लिए अपनी सेवा शुरू कर दी है। इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और सुरक्षा प्रोटोकॉल्स का खास ध्‍यान रखा जएगा। ओला ने दिल्‍ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद सहित कई शहरों में एयरपोर्ट्स तक के लिए अपनी सेवा शुरू की है।

ओला की ओर से मंलगवार को एक बयान जारी कर कहा गया कि एयरपोर्ट्स तक पहुंचाने के लिए जो कार सर्विस शुरू ही गई है, उसमें हर बार सवारी को बिठाने से पहले उचित सैनिटाइजेशन किया जाएगा। साथ ही कार में बुखार मापने की व्‍यवस्‍था भी की जाएगी और प्रशिक्षित कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। कंपनी की पहल 'सुरक्षित यात्रा के लिए दस कदम' के तहत कार चालक और यात्रियों की सुरक्षा के लिए एहतियाती उपाय किए गए हैं।

एयरपोर्ट्स ट्रिप शुरू

ओला के प्रवक्ता आनंद सुब्रमण्यम ने कहा कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का सख्‍ती से पालन कराने के लिए नई दिल्‍ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दल के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। दिल्ली के अतिरिक्त हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, अमृतसर, पटना, वाराणसी सहित अन्य शहरों में भी लोग एयरपोर्ट पर जाने और वहां से निकलने के दौरान ओला कैब बुक कर सकते हैं।

बयान में कहा गया है कि कारों को हर यात्रा के बाद सैनिटाइज किया जाएगा। चालकों के साथ-साथ यात्रियों के लिए भी मास्क लगाना और हाथों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कार चालक अथवा यूजर्स में से किसी के मास्क न लगाने पर यात्रा रद्द करने का विकल्प भी दिया गया है। साथ ही कार में एसी नहीं चलेगा और खिड़कियां खुली रहेंगी। एक कार में दो से अधिक लोगों को यात्रा की अनुमति नहीं होगी।

संक्रमण से बचाव के लिए ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान के लिए प्रोत्साहित करने की बात कही गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि उन इलाकों में कैब मुहैया नहीं कराई जाएगी, जो कंटेनमेंट जोन में आते हैं। 
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर