लाइव टीवी

ENG vs PAK 3rd Test: एंडरसन के 599 विकेट पूरे, इंग्लैंड जीत से 8 विकेट दूर, पाकिस्तान 210 रन पीछे

Updated Aug 24, 2020 | 23:49 IST

England vs Pakistan 3rd Test Day 4 Match report: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी तीसरे टेस्ट के चौथे दिन बारिश ने खलल जरूर डाला लेकिन अब मैच रोमांचक हो चुका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
England vs Pakistan 3rd Test Day 4, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020, साउथैम्पटन टेस्ट
  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, तीसरा टेस्ट, चौथा दिन
  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान को खिलाया फॉलोऑन, अंतिम दिन होगा रोमांचक

साउथैम्पटनः इंग्लैंड-पाकिस्तान तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 8 विकेट पर 583 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम को चौथे दिन इंग्लैंड ने ना सिर्फ 273 रन पर समेट दिया बल्कि उन्हें फॉलोऑन खेलने पर भी मजबूर कर दिया। पाकिस्तान ने फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में सधी हुई शुरुआत तो की लेकिन खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त होने से पहले 2 विकेट गंवा चुका था और उसके अभी 100 रन हुए हैं, वे अब भी 210 रन पीछे हैं।

पिच पर कप्तान अजहर अली (नाबाद 29) और बाबर आजम (नाबाद 4) पिच पर टिके हुए हैं। पांचवां दिन रोमांचक होने की उम्मीद है, जहां पाकिस्तान को 210 रन चाहिए होंगे जबकि इंग्लैंड को जीत के लिए 8 विकेट की दरकार है। सोमवार को बारिश आने के कारण समय से पहले ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। आबिद अली और शान मसूद की सलामी जोड़ी उस समय खेल रही थी।

एंडरसन का 599वां विकेट

जब पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में खेलने उतरी तो सबकी नजरें जेम्स एंडरसन पर टिकी थीं जो पिछली पारी में 5 विकेट लेने के बाद 600 टेस्ट विकेट के आंकड़े से सिर्फ 2 कदम दूर थे। पहले शान मसूद को स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया जबकि अंतिम सत्र में आखिरकार एंडरसन ने आबिद अली को आउट करके अपना 599वां विकेट ले लिया। हालांकि उन्हें अपने 600वें विकेट के लिए अंतिम दिन के खेल का इंतजार करना होगा।

इससे पहले, पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान अजहर अली ने 141 और मोहम्मद रिजवान ने 53 रन बनाए। इन्हीं के दम पर मेहमान टीम कुछ हद तक मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना कर सकी, लेकिन यह दोनों भी पाकिस्तान को फॉलोऑन से नहीं बचा सके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल