लाइव टीवी

दो साल से नहीं खेला, फैंस बोले अब इस भारतीय खिलाड़ी को मौका देने का समय आ गया है !

Updated Feb 04, 2021 | 06:39 IST

Fans demand Kuldeep Yadav's return: भारतीय क्रिकेट फैंस ने भारतीय टेस्ट एकादश में कुलदीप यादव की वापसी की मांग की है। फैंस ने कई ट्वीट करते हुए कुलदीप को मौका देने की बात कही।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
भारतीय क्रिकेट टीम, Indian cricket team
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • ट्विटर पर क्रिकेट फैंस ने एक सुर में इस भारतीय खिलाड़ी का समर्थन किया
  • दो साल से सफेद जर्सी में मैदान पर नहीं उतरा है भारतीय स्पिनर

नई दिल्लीः अब भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टक्कर लेने जा रही है। इंग्लिश टीम भारत दौरे पर है ऐसे में जाहिर तौर पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहने वाला है। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारत के हौसले भी बुलंद हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि भारतीय टीम का प्रबंधन और कप्तान विराट कोहली कुछ छोटे-मोटे प्रयोग जरूर करते नजर आएंगे। इसी को देखते हुए क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर एक भारतीय खिलाड़ी की वापसी की मांग कर रहे हैं।

जिस खिलाड़ी की हम यहां बात कर रहे हैं, वो हैं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव। भारत के इस अनोखी कला वाले अनूठे स्पिनर ने आखिरी बार कोई टेस्ट मैच जनवरी 2019 में खेला था। उसके बाद से कुलदीप यादव को एक बार भी मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला। भारत में चाइनामैन गेंदबाज के रूप में वो एक बड़ी मजबूत कड़ी के रूप में टीम इंडिया में शामिल हैं लेकिन अब फैंस चाहते हैं कि उनको खेलने का मौका भी मिले।

ऑस्ट्रेलिया में भावुक हो गए थे कुलदीप

कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ मौजूद थे लेकिन शायद ही किसी ने उन पर ध्यान दिया क्योंकि वो पूरा सीरीज बाहर ही बैठे रहे। जब टीम इंडिया ने सीरीज जीती तो उसके बाद कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव की तारीफ भी की थी क्योंकि निस्वार्थ होते हुए कुलदीप ने पूरे दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर अभ्यास कराया था। बेशक उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन उनसे बल्लेबाजों को काफी फायदा मिला। अपनी तारीफ सुनकर कुलदीप भी भावुक हो गए थे।

फैंस ने किए ऐसे-ऐसे ट्वीट

खुद विराट कोहली भी कई बार कह चुके हैं कि कुलदीप यादव किसी भी पिच पर गेंद घुमाने में माहिर हैं, ऐसे में अब जब मुकाबला अपनी जमीन पर है तो कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप यादव काफी फायदेमंद भी साबित हो सकते हैं। अश्विन के साथ दूसरे छोर से अगर कुलदीप से गेंद कराई जाए तो ये टीम को फायदा दे सकता है। फैंस भी इस खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल करने के लिए ट्वीट्स कर रहे हैं..

कुलदीप यादव ने भी जताई उम्मीद

खुद कुलदीप यादव ने भी उम्मीद जताई है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शायद मैदान पर उतरेंगे। उन्होंने कहा है कि वो असफलता को देख चुके हैं और चीजों को अब बेहतर समझते हैं। कुलदीप ने कहा कि वो अगर एकादश में रहे तो दो साल बाद टेस्ट खेलेंगे लेकिन ये उनके लिए वैसा ही होगा जैसा उनका डेब्यू था जब 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेलने उतरे थे।

इन तीन अंग्रेजों को दी चेतावनी

कुलदीप यादव का मानना है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जो रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों के लिए प्रदर्शन करना आसान नहीं होगा। इंग्लैंड ने हाल में श्रीलंका को उसके घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज में हराया है। इंग्लैंड के कप्तान रूट ने उस दौरे पर एक शतक और एक दोहरे शतक के साथ 426 रन बनाए थे, जबकि बटलर ने तीन पारियों में 131 रन बनाए। हालांकि बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं थे।

उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि इंग्लैंड ने निश्चित रूप से श्रीलंका में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। जिस तरह से उन्होंने (जो रूट) श्रीलंका में स्पिन गेंदबाजी का मुकाबला किया, वे काफी अच्छी लय और टच में हैं। मेरे लिए अपनी योजनाओं पर अमल करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि मैं इतने लंबे समय के बाद खेल रहा हूं।

मेजबान भारत को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में कम से कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत है। इंग्लैंड के होने वाली सीरीज में भारत की 1-0 की जीत हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल