लाइव टीवी

बिहार में छात्रों के लिए इंटरमीडिएट एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें

Updated Aug 07, 2020 | 12:04 IST

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट क्लासेस में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट की पहली सूची जारी कर दी है। छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (OFSS) बिहार ने पहली मेरिट लिस्ट आज जारी कर दी है।

Loading ...
इंटरमीडिएट एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट जारी

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट क्लासेस में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट की पहली सूची जारी कर दी है। छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (OFSS) बिहार ने पहली मेरिट लिस्ट आज जारी कर दी है। जिन कैंडिडेट ने इंटरमीडिएट में दाखिले के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था वे इसकी ऑफिशियल वेबसाइट https://ofssbihar.in पर जाकर लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

OFSS Bihar 2020 Merit List: इंटिमेशन लेटर कैसे डाउनलोड करें

जिन छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है, वे मेरिट सूची और आवंटित संस्थान का नाम चेक कर सकेंगे। आवंटन के आधार पर, छात्रों को संबंधित स्कूलों के साथ खुद को पंजीकृत करना आवश्यक है। पंजीकरण करने के लिए, उन्हें सूचना पत्र की आवश्यकता होगी। यहाँ ofssbihar.in से इंटिमेशन लेटर कैसे डाउनलोड करें, इसके स्टेप -

  • इसके लिए पहले https://ofssbihar.in की ऑफिशिलयल वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर Inter/+2 Registration लिंक पर क्लिक करें।
  • जो पेज खुलेगा उस पर आप अपना एप्लीकेशन रेफेरेंस नंबर, बारकोड नंबर और मोबाइल नंबर आदि डालें।
  • सबमिट करने के बाद मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए आपने जो ऑप्शन सेलेक्ट किए थे उसे यहां पर चूज करें।
  • Download Intimation Letter पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर आप प्रिंट निकाल सकते हैं।

प्रिंटआउट निकालने के बाद उन्हें साथ में कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म और 2 फोटोकॉपी और साथ में 5 फोटो लेकर रजिस्ट्रेशन के लिए इंस्टीट्यूट जाना होगा।
बता दें कि जिनका भी नाम मेरिट लिस्ट में है उन्हें 7 से 12 अगस्त के बीच अपने एडमिशन के बारे में कंफर्म कर लेना होगा।

इस समय सारे स्कूल के टीचर स्टाफ इस काम में जुटे हुए हैं और छात्रों की एडमिशन से जुड़े सारे काम कर रहे हैं। मेरिट लिस्ट के आधार पर स्टूडेंट को स्कूल जाकर अपनी सीट पक्की करने के लिए कंफर्म करनी होगी।