लाइव टीवी

JEE Main 2022 Session 2 Admit Card: पहले एग्जाम सेंटर स्लिप, फिर जारी होगा एडमिट कार्ड, जानें संभावित डेट

Updated Jul 20, 2022 | 11:32 IST

JEE Main 2022 Session 2 Admit Card Release Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही जेईई मेन 2022 सत्र-2 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। एक बार एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद सभी उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट-jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे...

Loading ...
JEE Main 2022 सत्र 2 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड
मुख्य बातें
  • जेईई मेन की सत्र-2 परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी।
  • एनटीए परीक्षा से 3 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।
  • एग्जाम सेंटर स्लिप भी जल्द होगी जारी।

JEE Main 2022 Session 2 Admit Card Release Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही (JEE Main Session 2 Admit Card 2022) जेईई मेन 2022 की सत्र 2 परीक्षा के लिए ए़़डमिट कार्ड जारी कर सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि एनटीए  कल 21 जुलाई, 2022 को एडमिट कार्ड जारी कर देगा। उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि अभी तक एनटीए ने एडमिट कार्ड जारी करने की डेट से संबंधित कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। 

एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए पंजीकरण करने वाले छात्र सत्र 2 की परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा शेड्यूल में आया बदलाव

जेईई मेन सत्र 2 की परीक्षा के शेड्यूल में कुछ बदलाव आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले जहां परीक्षा 21 जुलाई से शुरू होने जा रही थी अब सत्र 2 के लिए परीक्षा 24 जुलाई से शुरू होगी। परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है। उम्मीद यही जताई जा रही है कि NTA परीक्षा से 3 दिन पहले यानी 21 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी कर देगा।

Read More- आज सकिय होगा REET एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक, यहां से करें डाउनलोड

पहले जारी होगी एग्जाम सेंटर स्लिप

मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि एडमिट कार्ड से पहले NTA एग्जाम सेंटर स्लिप से जुड़ी जानकारी शेयर कर सकता है। हालांकि उम्मीद है कि सत्र 1 के लिए जो एग्जाम सेंटर जारी किया गए थे, सत्र 2 की परीक्षा के लिए भी वहीं एग्जाम सेंटर निर्धारित किए जाएंगे। 

How to Download JEE Main 2022 Session 2 Admit Card 

एक बार एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद सभी उम्मीदवार निम्नलिखित आसान स्टेप्स को फॉलो कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं- 

  • जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद सत्र 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें जो जल्द ही सक्रिय हो जाएगा। 
  • नए टैब में, अपना जेईई मेन 2022 पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें। 
  • अपने अकाउंट में लॉग इन करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। 
  • परीक्षा के दिन के लिए जेईई मेन 2022 सत्र 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लें। 

Read More- इस दिन तक जारी होगा सीबीएसई टर्म 2 रिजल्ट, यह है अपडेट

छात्रों को सलाह दी जाती है कि जेईई मेन सत्र 2 की परीक्षा से जुड़ी किसी भी प्रकार की ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट और टाइम्स नाउ नवभारत पर नजर बनाए रखें।