लाइव टीवी

RSMSSB Patwari Result 2021: इस फॉर्मूले से निकाला जाएगा राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम, जानिए कब जारी होगा रिजल्‍ट

Updated Dec 15, 2021 | 14:42 IST

RSMSSB Rajasthan Patwari Result 2021 Date: आरएसएमएसएसबी की ओर से जल्‍द ही पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बार बोर्ड नए तरीके से रिजल्‍ट जारी करेगा। अधिक जानकारी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट से हासिल की जा सकती है।

Loading ...
Rajasthan Patwari Vacancy Update
मुख्य बातें
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने किया कमेटी का गठन
  • पटवारी भर्ती परीक्षा के स्‍तर की होगी जांच
  • 5378 पदों पर होगी भर्ती

Rajasthan SSC Patwari Vacancy Update: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) इस बार पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम को नए फॉमुर्ले के तहत निकालेगा। इसके परिणाम अगले साल जनवरी माह तक घोषित किए जाने की संभावना है। बोर्ड के अनुसार इस बार भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट नॉर्मलाइजेशन पद्धति से जारी किया जाएगा। यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने दी। 

हरि प्रसाद शर्मा ने बताया कि नॉर्मलाइजेशन के लिए एक समिति बनाई गई है। यह कमेटी चारों चरणों के प्रश्न पत्रों की कठिनता के स्तर को जांचेगी जिससे पता चलेगा कि किस स्टेज और किस शिफ्ट का पेपर आसान था और किसका मुश्किल। 

इतने पदों के लिए होगी भर्ती 
आरएसएमएसएसबी पटवारी भर्ती प‍रीक्षा के जरिए 5378 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए बोर्ड की ओर से 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें लगभग 15.62 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। आयोग 22 नवंबर को भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी कर चुका है। इसके लिए आपत्ति दर्ज करने का भी मौका दिया गया था। जिसकी अंतिम तिथि 26 नवंबर थी। 

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्‍ट 
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जल्‍द ही पटवारी भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट जारी किए जाएंगे। परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in  पर चेक किए जा सकेंगे। 

कैंडीडेट्स को RSMSSB पटवारी रिजल्ट 2021 के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी होगी। परिणाम देखने के लिए उम्‍मीदवारों को अपना रोल नंबर आदि विवरण भरकर सबमिट करना होगा।