लाइव टीवी

UPSC CSE 2021: यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्‍य परीक्षा के इंटरव्‍यू का शेड्यूल किया जारी, ये उम्‍मीदवार हो सकेंगे शामिल

Updated Mar 22, 2022 | 20:28 IST

UPSC CSE 2021 Interview schedule: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2021 के लिए इंटरव्‍यू कार्यक्रम जारी कर दिया है। ऐसे में लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार इसमें शामिल हो सकेंगे।

Loading ...
UPSC CSE 2021
मुख्य बातें
  • 5 अप्रैल से 26 मई तक आयोजित होंगे इंटरव्‍यू
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई अधिसूचना
  • ई-समन पत्र जल्‍द ही किए जाएंगे जारी

UPSC CSE 2021 Interview schedule: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2021 उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिए व्यक्तित्व परीक्षण / साक्षात्कार यानि इंटरव्‍यू के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। यह सूची यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्‍ध है। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवार इसमें शामिल हो सकेंगे। वे शेड्यूल की जांच कर सकते हैं। इस सिलसिले में आयोग की ओर से एक सर्कुलर भी जारी किया गया है। 

आधिकारिक अधिसूचना में लिखा है, “संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 17 मार्च, 2022 को घोषित सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2021 के परिणामों के आधार पर, आयोग ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) शुरू करने का निर्णय लिया है। । शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) 5 अप्रैल से 26 मई तक आयोजित किए जाएंगे।" सूचना में यह भी बताया गया कि व्यक्तित्व परीक्षण के ई-समन पत्र शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट upsconline.nic.in या upsc.gov.in पर जारी किया जाएगा। 

उम्‍मीदवारों को मिलेगा किराया 
यूपीएससी ने अधिसूचना में यह भी जिक्र किया कि साक्षात्कार/पीटी में भाग लेने के लिए बाहरी उम्मीदवारों को किसी भी एयरलाइन (अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से) द्वारा यात्रा करने के लिए न्यूनतम किराया दिया जाएगा। हालांकि अधिक विवरण उम्‍मीदवार शेड्यूल नोटिस में देख सकते हैं।

Direct link to check official notification

डीएएफ फॉर्म भरना जरूरी 
योग्य उम्मीदवारों को सीएसई 2021 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र-द्वितीय या डीएएफ-द्वितीय भरना और जमा करना होगा। डीएएफ-द्वितीय फॉर्म में, उम्मीदवार को अनिवार्य रूप से केवल उन सेवाओं के लिए वरीयता क्रम दिखाना होगा जो सीएसई में भाग ले रहे हैं- 2021, जिसके लिए वह व्यक्तित्व परीक्षण शुरू होने से पहले आवंटित होने के इच्छुक हैं।