लाइव टीवी

Baba Barfani Amarnath Darshan:अमरनाथ पवित्र गुफा की पूजा देखें LIVE, 22 अगस्त तक रोजाना आरती का टेलीकास्ट

Updated Jun 28, 2021 | 09:43 IST

Baba Barfani Amarnath Live Darshan: अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी की पूजा और आरती का आज से लेकर 22 अगस्त तक आप लाइव प्रसारण देख सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बाबा बर्फानी की पूजा/आरती LIVE

नई दिल्ली: बाबा बर्फानी की श्री अमरनाथ यात्रा इस साल कोविड की वजह से रद्द कर दी गई है लेकिन आप आज यानी 28 जून से बाबा बर्फानी की पूजा-आरती का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।  

वार्षिक तौर पर होने वाली अमरनाथ यात्रा इस साल केवल प्रतीकात्मक होगी, लेकिन गुफा के अंदर मंदिर में सभी पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे। इस साल अमरनाथ यात्रा 28 जून से 22 अगस्त 2021 तक होना था लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर यात्रा रद्द कर दी गई है। 

रोजाना आरती का प्रसारण लाइव होगा

आरती का प्रसारण 28 जून से 22 अगस्त तक रोजाना होगा,सुबह की 6 बजे शाम की आरती का प्रसारण 5 बजे होगा, जो कि 30-30 मिनट का कार्यक्रम होगा। इसका प्रसारण श्राइन बोर्ड की वेबसाइट और विशेष रूप से भक्तों के लिए समर्पित ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

श्रद्धालु,भक्त तीर्थस्थल बोर्ड के लिंक

 www.shriamarnathjishrine.com/AartiLive.html के माध्यम से पवित्र बफार्नी के दर्शन कर सकते हैं साथ ही इसी लिंक के माध्यम से भक्त पवित्र लिंगम के लिए अपना ऑनलाइन दान दे सकते हैं। आरती बोर्ड के मोबाइल ऐप के माध्यम से भी देखी जा सकेगी, जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है जो कि निम्न है-
http://play.google.com/store/apps/details?id=com.ncog.shriamarnath

ज्येष्ठ पूर्णिमा दे दिन हुई थी बाबा अमरनाथ की प्रथम पूजा

ज्येष्ठ पूर्णिमा के अवसर पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पवित्र गुफा में बाबा अमरनाथ की ‘प्रथम पूजा’ की गई थी। इस दौरान पूजा अर्चना के दौरान हवन भी किया गया। यह पूजा इसलिए की जाती है और  हर साल ज्येष्ठ पूर्णिमा पर भवगान शिव की ‘प्रथम पूजा’ का आयोजन करता है ताकि वार्षिक यात्रा शांतिपूर्ण रहे।”

कोविड की वजह से अमरनाथ यात्रा इस साल भी रद्द

वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा पिछले साल की तरह इस साल भी रद्द कर दी गई है। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने महामारी को देखते हुए इस साल होने वाली तीर्थयात्रा को रद्द करने का  फैसला किया था। बोर्ड ने कहा था सभी परंपरागत धार्मिक अनुष्ठान पहले की ही तरह होंगे और गुफा मंदिर से सुबह और शाम की आरती का सीधा प्रसारण जारी रहेगा।
  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल