लाइव टीवी

Diwali 2020 Lal Kitaab Ke Upaay: दिवाली पर कर लें लाल किताब के ये टोटके, चमक जाएगी किस्मत

Updated Nov 14, 2020 | 10:12 IST

Diwali Ke totke : दिवाली पर देवी लक्ष्मी और गणपति जी की पूजा के बाद यदि आप लाल किताब के ये टोटके अपना लें तो आपकी किस्मत बदल जाएगी।

Loading ...
diwali Ke totke, दिवाली के टोटके
मुख्य बातें
  • दिवाली की रात में देवी लक्ष्मी की पूजा में पीली कौड़ी रखें
  • दिवाली की रात हनुमानजी के मंदिर में जा कर सरसों का दीया जलाएं
  • दिवाली की रात गुलाब की खुशबू वाली अगरबत्ती देवी लक्ष्मी के समक्ष जलाएं

Deepawali Ke Upay: हर कोई चाहता है कि वो देवी लक्ष्मी और गणपति भगवान की कृपा पा सके और इसके लिए दिवाली पर विशेष पूजन किया जाता है। घर के कोने-कोने को चमका कर लोग अपने घर में भगवान आगमन की आस करते हैं। यदि भगवान प्रसन्न हो जाएं तो किस्मत चमकते देर नहीं लगती। इसलिए दिवाली पर भगवान की पूजा के साथ कुछ टोटके आपकी सोई हुई किस्मत को भी चमका सकते हैं। आइए जानें कौन से उपाय दिवाली की रात जरूर करें।

लाल किताब के ये अचूक उपाय चमका देंगे किस्मत

  1. दिवाली पर देवी लक्ष्मी की पूजा के बाद घर के कोने-कोने और मुख्यद्वार के बाहर शंख और घंटी जरूर बजाएं।
  2. दिवाली पर एक दीपक जलाएं जिसमें सरसों का तेल डालें और एक लौंग पर एक दीपक जलाएं साथ ही उसमें लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें। फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर उस दीपक को रख आएं।
  3. भगवान शिव मंदिर में दिवाली की शाम जा कर शिवलिंग पर चावल चढ़ाएं और ये चावल की संख्या कम 21 से कम न हो और ध्यान रखें कि चावल टूटे नहीं होने चाहिए।
  4. दिवाली की रात जब देवी लक्ष्मी की पूजा करें तो उनकी पूजा में पीली कौड़ियां भी रख लें और पूजा के बाद इसे आप अपने तिजोरी में लाल कपड़े में बांध कर रख लें।
  5. दिवाली की शाम किसी भी मंदिर में जा कर झाड़ू का दान करें ये उपाय आपके घर की दरिद्रता को दूर कर देगा।
  6. दिवाली के दिन महालक्ष्मी का मंदिर गुलाब की सुगंध वाली अगरबत्ती का दान करें। ये उपाय आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा की बरसात कर देगा।

दिवाली की रात इनमें से किसी एक उपाय को कर लें तो आपके जीवन की तस्वीर बदल जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल