लाइव टीवी

Shiv ke bhajan on Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर सुनें भगवान शिव के ये 10 भजन, होगी भोलेनाथ की कृपा

Updated Feb 21, 2020 | 07:05 IST |

Mahashivratri 2020 song 2020 HD Video gane: महाशिवरात्रि भगवान शिव को प्रसन्न करने का एक शुभ अवसर है। इस मौके पर इंटरनेट पर शिव के भजनों को खूब सुना जा रहा है।

Loading ...

Shiv ke bhajan on Mahashivratri: इस साल महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2020) का पवित्र पर्व 21 फरवरी को मनाया जा रहा है। हिन्दू धर्म में यह दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने का शुभ अवसर माना जाता है और इसलिए यह दिन भक्तों के लिए बहुत खास होता है। शिव, शंकर, रुद्र, नीलकंठ जैसे कई नामों से पुकारे जाने वाले शिव की भक्ति बहुत सरल है। मात्र सरल -भाव से उन्हें याद कर लेने से ही शिव खुश हो जाते हैं। तो वहीं इस साल महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भक्तों ने शिव के गानों को पहले से सुनना शुरू कर दिया है। वैसे तो शिव भक्ति पर कई गाने मशहूर है लेकिन सुबह ना ऐसी आये, सांझ सवेरे ले शिव का नाम, मन मेरा मंदिर, वो भोलेनाथ हैं, भोले जी चारों धाम में, भोले नाथ कहां जाएं, हे दीनानाथ भोले शिव जी, डम-डम डमरु बाजे, शिव के नाम से और मेरा भोला है भंडारी जैसे शिव के भजन भक्तों को काफी पसंद आ रहे हैं। इंटरनेट पर शिव भक्ति के इन सभी भजन को खूब सुना जा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल