लाइव टीवी

Palmistry lines for Business : इस स्थिति में भूलकर भी ना करें नए कारोबार की शुरुआत, भुगतना पड़ सकता है नुकसान

Updated Jan 23, 2021 | 14:44 IST

Palmistry Tips: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार आपकी हाथ की रेखाएं जीवन की दशा और दिशा दोनों का निर्धारण करती हैं। इसके अनुसार आप अपने व्यापार में मुनाफे और नए कारोबार में मिलने वाली सफलता के बारे में जान सकते हैं।

Loading ...
Palmistry Tips
मुख्य बातें
  • हस्तरेखा व्यापार में होने वाले मुनाफे और घाटों को भी दर्शाती है।
  • हथेली पर अंकित यदि शुक्र उठा हुआ है और शनि दबा हुआ है तो यह व्यापार की दृष्टि से होता है असुभ

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हमारे हाथ की रेखाओं में हमारे जीवन में आगे आने वाले संकेत मिलते हैं। वैसे तो कहा जाता है कि गर्भावस्था के दौरान ही शिशु के हाथ में लकीरें बन जाती है, जिसमें जन्म से लेकर मृत्यु तक का ब्योरा लकीरों में अंकित रहता है। इसे हम हस्तरेखा के रुप में भी जानते हैं। जो हमारी जिंदगी के रहस्यों के बारे में बताते हैं। इन रेखाओं को देखने से जीवन की दशा और दिशा दोनों का आसानी से पता लगाया जा सकता है। जिनमें कुछ निशान आपको बुलंदियो पर ले जा सकते हैं, तो वहीं कुछ लकीरें आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इंगित करती हैं। यह लकीरें आपके व्यापार में आने वाले मुनाफे और नुकसान को भी दर्शाती हैं। साथ ही आप इन लकीरों को देखकर अपने व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं। तो आइए ऐसे में हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जानते हैं नए व्यापार की शुरुआत आपको कब करनी चाहिए और इसमें आपको कितनी सफलता मिलेगी।

सामुद्रिक विज्ञान के अनुसार जानिए
सामुद्रिक विज्ञान के अनुसार आप अपने हाथ की रेखाओं के मुताबिक अपने कारोबार का भविष्य जान सकते हैं। साथ ही व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहे लोग भी व्यापार में सफलता के बारे में जान सकते हैं। आपको बता दें आपके हथेली पर सारे ग्रह मौजूद होते हैं इसके अनुसार आपका अपने कारोबार सफलता का निर्धारित होती है। आपके हथेली के मध्यमा उंगली के नीचे शनि ग्रह का स्थान होता है। यदि आपकी हथेली पर शनि ग्रह कमजोर है या इसका स्थान दबा हुआ है तो यह अशुभ माना जाता है। साथ ही यदि यह स्थान ठीक ठाक ना हो यानि कि उस पर गांठे पड़ी हों तो यह भी अशुभ संकेत माना जाता है। लेकिन यदि आपकी यह लकीरें उठी हुई हों तो यह कारोबार की दृष्टि से शुभ माना जाता है।

ऐसे में व्यापार में हो सकता है भारी नुकसा
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक यदि आपकी हथेली पर अंकित शुक्र उठा हुआ है और शनि दबा हुआ है, तो ऐसी स्थिति में आपको व्यापार में भारी नुकासान का समाना करना पड़ सकता है। साथ ही यदि आप इस समय नए व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं तो थोड़ा सोच समझकर कदम उठाएं।

ऐसे लोग व्यापार में सोच समझकर उठाएं कदम
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की रेखाएं उसके कारोबार में होने वाले मुनाफे और घाटे को भी दर्शाती हैं। इसके अनुसार यदि आपके हाथ में ह्रदय रेखा मस्तिष्क रेखा के पार जाती दिखती है तो वे व्यक्ति अधिक संवेदनशील और भावुक होता है। इसलिए ऐसे व्यक्तियों को अपने व्यापार में बहुत सोच समझकर कदम उठाना चाहिए। अन्यथा उन्हें व्यापार में भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

इस स्थिति में कोई नया कारोबार करने से बचें
यदि आप किसी नए कारोबार की शुरुआत करने जा रहे हैं तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार एक बार अपनी हाथ की रेखाओं द्वारा दिए जा रहे संकेत को अवश्य जानना चाहिए। इसके अनुसार यदि आपकी भाग्य रेखा और जीवन रेखा अधूरी है तो आपको नए कारोबार की शुरुआत करने से बचना चाहिए। ऐसी स्थिति में आपको अपने व्यापार में भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल