लाइव टीवी

Tuesday Special Lord hanuman Bhajan: मन की शांति के लिए मंगलवार के दिन जरूर सुने हनुमान जी आरती

Updated Dec 29, 2020 | 14:29 IST |

Aarti of lord Hanuman: हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से शनि ग्रह और साढ़े साती का प्रभाव कम होता है। इस दिन लाल वस्त्र जरूर पहनना चाहिए। मंगलवार को उनकी पूजा से विशेष लाभ होता है ।

Loading ...

नई दिल्ली: हिंदू धर्म के अनुसार किसी भी भगवान का पूजा पाठ करने से व्यक्ति का हमेशा मंगल होता है। भगवान की कृपा दृष्टि उस व्यक्ति के ऊपर हमेशा बनी रहती है। हनुमान जी की कृपा दृष्टि अपने ऊपर बनाएं रखने के लिए मंगलवार के दिन उनकी पूजा आराधना जरूर करनी चाहिए। ऐसी पौराणिक मान्यता है कि हनुमान जी इस दिन मन में जो भी इच्छा होती हैं पूर्ण करते हैं। 

मंगलवार के दिन प्रातकाल उठकर लाल वस्त्र पहनकर लाल सिंदूर, लाल फूल से बजरंगबली की पूजा अर्चना के साथ साथ श्री रामचंद्र की भी पूजा अर्चना जरूर करनी चाहिए। ऐसा करने से हनुमान जी बहुत प्रसन्न होते हैं। हनुमान जी की कृपा दृष्टि अपने ऊपर बनाएं रखने के लिए और घर की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की आरती जरूर सुने। अगर आप से पूजा-अर्चना नहीं हो पा रही हो, तो एकदम सुबह उनकी आरती जरूर सुने। यकीन मानिए उनकी आरती आपकी सभी विघ्न-बाधाओं को दूर करके आपके मन में शांति देगी। यहां आप सुन सकते है, हनुमान जी की आरती।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल