लाइव टीवी

Shri Hanuman Vrat Katha Video: हनुमान जी का व्रत करने से होंगे सभी कष्ट दूर, जाने महत्व पूजा वीधि और कथा

Updated Dec 15, 2020 | 08:57 IST |

Mangalvar Shri Hanuman Vrat Katha Video: मंगलवार बजरंगबली का दिन माना जाता है और इस दिन व्रत करने से आपके सारे काम मंगल हो जाते हैं।

Loading ...

Mangalvar Shri Hanuman Vrat Katha Video: मंगलवार के दिन हनुमान जी का व्रत रखने से आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं। कई बार आप अपने बच्चों से परेशान रहते हैं या वो आपकी बात नहीं सुनते हैं, तो बच्चों को हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए कहना चाहिए। अगर आप इस दिन व्रत रखते हैं, तो आपकी संतान संबंधी परेशानियां खत्म हो जाती हैं और आपके बच्चे भी तरक्की करने लगते हैं। अगर आपके बच्चों के ज्यादा चोट-चपेट लगती है, तो भी आपको उन्हें हनुमान चालीसा पढ़ कर सुनानी चाहिए। इस दिन व्रत रखने के लिए आपको सात्विक भोजन करना चाहिए और लाल रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए। इस दिन घर में भी लाल दाल या कुछ लाल बनाना चाहिए। इस दिन लाल रंग के कपड़े दान करने से आपके कई कष्ट दूर हो जाते हैं। व्रत की पूरी विधि के लिए आप ये वीडियो देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल