लाइव टीवी

Tulsi ji ki Aarti : तुलसी व‍िवाह पर जरूर करें तुलसी आरती, दूर होता है अकाल मृत्यु का भय

Updated Nov 25, 2020 | 11:40 IST |

Tulsi Aarti video : तुलसी जी की आरती करने से घर में कभी कोई अभाव नहीं होता है। तुलसी जी की पूजा यदि कोई व्यक्ति विधिवत कर लें तो उस व्यक्ति की अकाल मृत्यु नहीं होती है।

Loading ...

जो व्यक्ति तुलसी माता की आरती प्रतिदिन श्रद्धा पूर्वक करता है, उसके घर में कभी भी किसी चीज का अभाव नहीं होता है। वह व्यक्ति अकाल मृत्यु के वश में नहीं रहता है। ऐसी मान्यता है कि तुलसी माता की पूजा करने से भगवान श्री हरि बहुत प्रसन्न होते है। हमारे हिन्दू धर्म के अनुसार तुलसी मां को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। इसलिए उनकी शादी भगवान श्री हरि के शालिग्राम के साथ तुलसी विवाह के दिन की जाती है। तुलसी विवाह के दिन सुबह-सुबह उठकर भगवान श्रीहरि और तुलसी माता की आरती सुनने से उस व्यक्ति के घर में सभी दुख दरिद्रता दूर हो खत्म हो जाती है। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं तुलसी माता की आरती जिसे सुनकर आपको मिलेगी मन में शांति और आपके घर में  बनी रहेगी सुख और समृद्धि।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल