लाइव टीवी

स‍च साबित हुए महिला साइकिलिस्‍ट के आरोप, साइ ने कोच आरके शर्मा का अनुबंध खत्‍म किया

Updated Jun 08, 2022 | 21:28 IST

Cycling coach RK Sharma suspended: साइ ने बताया कि शिकायत के बाद गठित की गई जांच समिति ने पाया कि महिला साइकिलिस्‍ट के आरोप सच थे। शुरूआती र‍िपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए साइकिलिंग कोच आरके शर्मा का अनुबंध खत्‍म किया गया।

Loading ...
साइ ने आरके शर्मा का अनुबंध खत्‍म किया
मुख्य बातें
  • साइ ने साइकिलिंग कोच आरके शर्मा का अनुबंध खत्‍म किया
  • जांच समिति ने पाया कि महिला साइकिलिस्ट के आरोप सच थे
  • साइ ने कहा कि समिति मामले में विस्तृत जांच जारी रखेगी और अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी

नयी दिल्ली: भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने एक महिला साइकिलिस्ट द्वारा स्लोवेनिया में ट्रेनिंग कम टूर्नामेंट के दौरान 'अनुचित व्यवहार' के आरोप के बाद जांच समिति की शुरूआती रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए साइकिलिंग कोच आरके शर्मा का अनुबंध खत्म कर दिया। साइ ने कहा कि शिकायत के बाद गठित की गयी जांच समिति ने पाया कि महिला साइकिलिस्ट के आरोप सच थे।

साइ ने कहा, 'साइ ने राष्ट्रीय स्तर की साइकिलिस्ट की भारतीय साइकिलिंग महासंघ द्वारा आयोजित स्लोवेनिया के विदेशी दौरे के दौरान कोच के खिलाफ अनुचित व्यवहार की शिकायत के मामले की सुनवाई के लिये जांच समिति गठित की थी। समिति ने आज अपनी शुरूआती रिपोर्ट सौंप दी और प्रथम दृष्टया मामला बनता है और एथलीट के आरोप सही पाये गये हैं।'

इस बयान में कहा गया, 'कोच को भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) की सिफारिश पर रखा गया था, जिनका साइ के साथ अनुबंध था। रिपोर्ट के बाद साइ ने तुरंत प्रभाव से कोच का अनुबंध रद्द कर दिया।' साइ ने कहा कि समिति मामले में विस्तृत जांच जारी रखेगी और अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी।

शिकायतकर्ता भारतीय दल का हिस्सा थी जिसमें पांच पुरूष और एक महिला थी। यह दल 15 मई को स्लोवेनिया गया था और उसे 14 जून को वापस लौटना था। साइ ने पहले ही शिकायत करने वाली साइकिलिस्ट को वापस बुला लिया था।