Mumbai: मुंबई की ऑर्थर रोड जेल तक पहुंचा कोरोना, पॉजिटिव मिले 77 कैदी

Coroan in Arthur Road Jail Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कैदी भी कोरोना का चपेट में आ रहे हैं, मुंबई की भीड़भाड़ वाली ऑर्थर रोड जेल में 77 कैदियों में कोरोना संक्रमित मिले हैं।

arthur jail road
मुंबई की आर्थर रोड जेल में 77 कैदियों के साथ-साथ 26 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं 

मुंबई: देश कोरोना संक्रमण की मार से जूझ रहा इसमें भी कुछ राज्यों में इसका कहर ज्यादा है, महाराष्ट्र की बात करें तो यहां आज 1362 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं,कुल मामले 18000 के पार हो गए हैं, वहीं मुंबई की हाल भी बेहद खराब है यहां यह तादाद 10 हजार के पार है,ऐसे में एक बड़ी खबर मुंबई से सामने आ रही है बताया जा रहा है कि यहां ऑर्थर रोड जेल में 77 कैदियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

बताते हैं कि इस जेल में 2 हजार से ज्यादा कैदी बंद है जिनमें से ज्यादातर कैदी अंडरवर्ल्ड से जुड़े हुए हैं। ऐसे में जेल में कोरोना से संक्रमित कैदी के मिलने के बाद जेल प्रशासन खासा अलर्ट हो गया है और एहतियातन जेल प्रशासन ने कई लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया है जिसमें कैदी और जेल के अन्य कर्मी भी शामिल बताए जा रहे हैं।

महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि मुंबई की आर्थर रोड जेल में 77 कैदियों के साथ-साथ 26 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इन सभी संक्रमित कैदियों को जीटी हॉस्पिटल और सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह पुलिस की निगरानी में भर्ती कराया जाएगा वहीं स्टॉफ के लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

देश में महाराष्ट्र ही कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य है राज्य में मुंबई में ही सबसे ज़्यादा मामले सामने आए हैं, वहीं एशिया की सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना वायरस से संक्रमण के गुरुवार को कई नए मामले सामने आए हैं। वहीं पूरे देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले 52 हज़ार को पार कर गए हैं और मरने वालों की संख्या भी 1783 हो गई है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर