लाइव टीवी

Mizoram Class 12 exam 2020: बोर्ड ने किया 12वीं के बाकी बचे पेपरों की परीक्षा की तारीखों का ऐलान

Updated May 28, 2020 | 13:18 IST

Mizoram Class 12 exam 2020: पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में कक्षा 12वीं के बाकी के बचे पेपरों के आयोजन की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
Mizoram Board
मुख्य बातें
  • मिजोरम बोर्ड ने 12वीं के बाकी बचे पेपरों की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है
  • 15 जून के बाद होगा परीक्षाओं का आयोजन
  • जून में ही होगा 10वीं कक्षा की पूरक परीक्षाओं का भी आयोजन

आइजोल: मिजोरम सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से राज्य में बीच में ही रोक दी गई 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 16 जून से आयोजित होंगी। मिजोरम स्कूल शिक्षा बोर्ड (एमबीएसई) की ओर से बुधवार को जारी अधिसूचना के अनुसार उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुक्ति प्रमाण पत्र (एचएसएसएलसी) की कला, विज्ञान और वाणिज्य पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 16 जून से 18 जून के बीच आयोजित की जाएंगी।

कोरोना वायरस महामारी पर नियंत्रण के लिए लागू बंद की वजह से ये सभी परीक्षाएं मध्य मार्च में रोक दी गईं थीं। उन्होंने बताया कि करीब 4,700 विद्यार्थी अर्थशास्त्र, रसायन, सामाजिक विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान और गृह विज्ञान की परीक्षाएं नहीं दे पाए थे।

एमबीएसई ने पहले कहा था कि ये परीक्षाएं 22 अप्रैल को आयोजित होंगी लेकिन राष्ट्रव्यापी बंद के बीच कई तरह की दिक्कतों का हवाला देते हुए विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया था। हालांकि बाद में केंद्र सरकार की अपील के बाद अधिकारियों ने बंद की वजह से इसे आगे बढ़ाने का निर्णय लिया।

वहीं एक अन्य अधिसूचना में बोर्ड ने यह भी कहा है कि दसवीं कक्षा की पूरक परीक्षाएं राज्य में 11 केंद्रों पर 16 जून को आयोजित की जाएंगी।