लाइव टीवी

UPSC Civil Services Prelims 2020: नहीं हुआ नई तारीखों का ऐलान, देखें पूरे अपडेट्स

Updated May 20, 2020 | 17:27 IST

UPSC Civil Services Prelims 2020 New Dates: संघ लोक सेवा आयोग आज सिविल सेवा आयोग 2020 की प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान करना था। लेक‍िन फ‍िलहाल ये टल गया है।

Loading ...
UPSE 2020

नई दिल्ली:  संघ लोक सेवा आयोज यानी यूपीएससी को आज सिविल सेवा परीक्षा 2020 की प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान करना था। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप 31 मई को होने वाली परीक्षा को टाल दिया था। आयोग ने 4 मई को परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया था तब से लेकर अब तक आवेदक परीक्षा की नई तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। अब हालात को देखने के बाद नया अपडेट 5 जून को द‍िया जाएगा। उम्‍मीद है क‍ि परीक्षा का नया शेड्यूल इसी द‍िन जारी होगा। संघ की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर ये जानकारी दी गई है।

4 मई को यूपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी करके परीक्षा रद्द किए जाने की सूचना दी थी।आयोग ने उस दौरान कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से परीक्षा को टाला जा रहा है।  इसके साथ ही नोटीफिकेशन में कहा गया था कि 20 मई को स्थितियों को आकलन करने के बाद ही परीक्षा की नई तारीख के बारे में कोई फैसला किया जाएगा। हालांकि आयोग ने यह भी स्पष्ट किया था कि परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा किए जाने से उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी के लिए वक्त दिया जाएगा। 

संघ लोग सेवा आयोग ने कोरोना संक्रमण की वजह से केवल सिविल सेवा 2020 की आरंभिक परीक्षा ही नहीं बल्कि सिविल सेवा 2019 के साक्षात्कार भी रद्द कर दिए थे। हालांकि अभी तक 2019 की मेन्स परीक्षाओं का रिजल्ट भी लंबित है। इसलिए इंटरव्यू की नई तारीखों की घोषणा भी नहीं की गई है। यूपीएससी ने कोरोना की वजह से एनडीए, एनए परीक्षा 2020, सीएमएस परीक्षा 2020 को भी टाल दिया था।