लाइव टीवी

Astro Tips For Tuesday: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये 6 काम, आपके जीवन में हो सकता है अमंगल

Updated Feb 09, 2021 | 18:23 IST

मंगलवार का दिन पवन पुत्र हनुमान जी का माना जाता है। इस दिन कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिन्हें करना बहुत अमंगलकारी होता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि मंगलवार के दिन किन-किन कार्यों को करने से आपको बचना चाहिए।

Loading ...
Astro tips for Tuesday
मुख्य बातें
  • मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े पहनना हो सकता है कष्टकारी
  • इस दिन शराब और चिकन का सेवन बिल्कुल न करें
  • शनि और मंगल का संयोग बेहद अशुभ होता है

Mangalwar ko na karein ye kaam: मंगलवार को मंगल ग्रह का दिन माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से सारे संकट दूर हो जाते हैं। जाने-अनजाने में हम कुछ ऐसा काम कर देते हैं, जिसका अशुभ प्रभाव सीधा हमारी जिंदगी पर पड़ता है। ज्योतिष का यह मानना है कि कुछ ऐसे काम होते हैं जिन्हें मंगलवार के दिन बिल्कुल नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से सीधा हमारी जिंदगी पर प्रभाव पड़ता है। यहां हम आपको बताएंगे कि मंगलवार के दिन कौन-कौन से काम बिल्कुल नहीं करने चाहिए।

भूलकर भी न करें चिकन और शराब का सेवन
मंगलवार का दिन हनुमान जी का बहुत ही शुभ दिन माना जाता है। इस दिन भूलकर भी शराब और चिकन का बिल्कुल सेवन न करें। ऐसा करने से आपके परिवार और सामाजिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता है। इसलिए यह बात ध्यान में रखें और मंगलवार के दिन मास-मदिरा का सेवन न करें।

मंगलवार के दिन अशुभ होता है बाल और नाखून काटना
मंगलवार के दिन बाल कटवाना, शेविंग कराना और नाखून काटना बहुत ही अशुभ होता है। ऐसै करने से आपको धन और बुद्धि दोनों में कमी हो सकती है। शास्त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन बाल कटाने से उम्र 8 महीने कम हो जाती है।

धारदार चीजें बिल्कुल न खरीदें
मंगलवार के दिन धारदार चीजें खरीदने से परिवार में कलेश बढ़ता है। इसलिए इस दिन छुरी, कैंची, कांटा आदि बिल्कुल न खरीदें।

काले रंग के वस्त्र न पहनें
मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े पहनने से शनि का प्रभाव पढ़ता है। ऐसा माना जाता है कि शनि और मंगल का संयोग बेहद कष्टकारी और अशुभ होता है। इसलिए हमें मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए और अगर आप दान करते हैं तो वह भी लाल करना चाहिए।

मंगलवार के दिन न करें निवेश का आरंभ
अगर आपने कुछ नया काम शुरु किया है तो आप उसका निवेश मंगलवार के दिन बिल्कुल न करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका कार्य असफल हो सकता है और आपको धन का भी   नुकसान हो सकता है।

न करें पैसों का लेन-देन
मंगलवार के दिन न तो आप किसी को उधार दें और ना किसी से उधार लें। इस दिन पैसों का लेन-देन अशुभ माना जाता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल