लाइव टीवी

Astrology: जानिए सप्ताह का कौन सा दिन नए कपड़े पहनना है शुभ, इस दिन भूलकर ना पहनें

Updated May 26, 2022 | 15:49 IST

Astrology Tips For Cloths: हिंदू धर्म में नए कपड़े पहनने से लेकर खरीदने के लिए कई नियम होते हैं। यदि आप किसी भी दिन नए कपड़े पहन लेते हैं तो ऐसा करना आपके लिए अशुभ हो सकता है। इसलिए नए कपड़े पहनने के लिए सप्ताह के दिनों को ध्यान में रखें।

Loading ...
नए कपड़े पहनने के शुभ दिन
मुख्य बातें
  • शुक्रवार के दिन नए कपड़े पहनना होता है सबसे शुभ
  • ज्योतिष में बताए गए हैं नए कपड़े के लिए शुभ-अशुभ दिन
  • नए कपड़े पहनने से पहले सप्ताह के वार का रखें ध्यान

Astrology Tips For Shopping and Wearing Cloths: नए कपड़े खरीदने के लिए शॉपिंग करना भला किसे पसंद नहीं होता। खासकर महिलाओं में खरीदारी करने का क्रेज ज्यादा ही होता है। इसके अलावा महिलाएं हर पार्टी और स्पेशल डे पर भी नए कपड़े पहनने की शौकीन होती हैं। लेकिन ज्योतिष की माने तो सिर्फ शुभ कार्यो के लिए ही नहीं बल्कि कपड़ों को लेकर भी शुभ दिन निर्धारित किए गए हैं। इसलिए नए कपड़ों को पहनने से पहले शुभ और अशुभ दिनों के बारे में जानना बेहद जरूरी होता है। ज्योतिष में सप्ताह के कुछ ऐसे दिनों के बारे में बताया गया है, जिसमें नए कपड़े पहनना शुभ तो वहीं कुछ दिनों में अशुभ होते हैं। क्योंकि सप्ताह के हर दिन का संबंध ग्रहों से होता है, जिसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। इसलिए नए कपड़े पहनते समय दिनों को ध्यान में रखना जरूरी होता है।जानते हैं नए कपड़े पहनने के शुभ-अशुभ दिनों के बारे में..

ये भी पढ़ें: घर में मोर पंख का पौधा लगाने के हैं कई फायदे, इस दिशा में लगाने से चमक जाएगी किस्मत

इस दिन भूलकर भी नहीं पहनें नए कपड़े

मंगलवार के दिन नए कपड़े भूलकर भी न पहनें। क्योंकि यह मंगल ग्रह का दिन होता है। मंगल ग्रह के प्रभाव के कारण व्यक्ति में क्रोध और विवाद की आशंका बढ़ती है। इसके अलावा शनिवार और रविवार के दिनों में भी नए कपड़े पहनना वर्जित होता है। कहा जाता है कि इन दिनों में कपड़े पहनने से रोग बढ़ने की आशंका होती है।

ये है नए कपड़े पहनने के लिए सबसे शुभ दिन

नए कपड़े पहनने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है। शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों, धन और ऐश्वर्य का कारक माना गया है। इसलिए नए कपड़े पहनने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है। शुक्रवार के शुभ दिन पर नए वस्त्र पहनना ही नहीं बल्कि नए वस्त्र खरीदना भी बेहद शुभ होता है।

ये भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र में उल्लू का है बहुत महत्व, जानिए कैसे ये पक्षी खोल सकता है किस्मत के बंद दरवाजे

क्या करें अगर अशुभ दिनों में पहनना जरूरी हो नए कपड़े

यह सवाल सभी के मन में होता है कि अगर रविवार, शनिवार और मंगलवार को नए वस्त्र पहनना जरूरी हो तो ऐसी स्थिति में क्या करें। ज्योतिष में इसके उपाय के बारे में भी बताया गया है। अगर आपको अशुभ दिनों में नए कपड़े पहनना जरूरी हो तो, आप शुभ दिनों जैसे सोमवार, बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार के दिन थोड़ी देर के लिए ट्रायल के तौर पर कपड़े पहन लें और उसे उतार कर अच्छे से रख दें। इससे कपड़े से संबंधित दोष दूर हो जाते हैं। अगर आप वस्त्र को नया रखना चाहते हैं और ट्रायल के तौर पर भी नहीं पहनना चाहते तो नए कपड़े में पानी के कुछ छींटे मार दें। इससे भी वार का दोष कपड़ों पर नहीं पड़ता।

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)      

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल