लाइव टीवी

 गणेश जी का यह रक्षा सूत्र चमका देगा सोई हुई किस्मत, होने लगेगी धन वर्षा और मिलेगी बुरी नजर से मुक्‍ति 

Updated Sep 05, 2019 | 11:08 IST |

गणपति जी का प्रतिक गणेश रक्षा सूत्र आपके जीवन की सभी समस्‍याओं का समाधान कर सकता है। यह एक ऐसा अचूक उपाय है जो कि गणेश उत्सव में किसी भी दिन किया जा सकता है।

Loading ...
Raksha Sutra
मुख्य बातें
  • गणपति जी का प्रतिक गणेश रक्षा सूत्र आपके जीवन की सभी समस्‍याओं का समाधान कर सकता है
  • यह एक ऐसा अचूक उपाय है जो कि गणेश उत्सव में किसी भी दिन किया जा सकता है
  • इस उपाय से इंसान की किस्‍मत चमक सकती है

Ganesh Raksha Sutra: गणेश उत्‍सव की शुरुआत 2 सितंबर यानि गणेश चतुर्थी के साथ शुरू हो चुकी है। इस दिन गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करके उनकी पूजा प्रारंभ की जाती है। 10 दिन तक चलने वाली यह पूजा 11वें दिन यानि अनंत चतुर्दशी के दिन समाप्‍त होती है। महाराष्ट्र में तो यह पर्व एक महान उत्सव की तरह पूरी श्रद्धा से मनाया जाता है। 

गणपति जी का प्रतिक गणेश रक्षा सूत्र आपके जीवन की सभी समस्‍याओं का समाधान कर सकता है। यह एक ऐसा अचूक उपाय है जो कि गणेश उत्सव में किसी भी दिन किया जा सकता है। लेकिन अगर आप यह उपाय गणेश उत्‍सव में नहीं कर पाए तो इसे अनंत चतुर्दशी के दिन भी कर सकते हैं। इस उपाय से इंसान की किस्‍मत चमक सकती है। 

धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय
गणेश उत्‍सव के किसी भी दिन एक लाल कलावा लें और उस पर गंगाजल छिड़क कर गणेश जी के चरणों का सिंदूर लगाकर उनके चरणों में ही कुछ देर के लिए रख दें। फिर 'ऊँ श्रीगणेशाय नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें। फिर गणेश जी की आरती करें और वह धागा बांध लें। इस धागे को गले में भी बांधा जा सकता है। इस धागे का छोटा सा टुकड़ा अपनी तिजोरी में संजो कर रख दें। 

बुरी नजर से मिलेगा छुटकारा 
एक गीला नारियल ले कर उसे अपने सिर से पांव तक 7 बार घुमा कर गणेश जी के चरणों में तोड़ रख दें। फिर बहते हुए जल में उस नारियल को फेकते हुए  गणेश चालीसा का एक बार पाठ करें और बिना पीछें मुड़े घर चले जाएं। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल