लाइव टीवी

जान‍िए क्‍या होता है 'इवांका' का मतलब, ऐसा होता है इस नाम के लोगों का स्‍वभाव

Updated Nov 28, 2017 | 15:00 IST | Kuldeep Singh Raghav

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट 2017 में कारोबारियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ आई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप

नई द‍िल्‍ली. हैदराबाद में होने वाले ग्लोबल इकोनॉमिक समिट 2017 में शामिल होने भारत आईं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप की हर तरफ चर्चा हो रही है। राष्ट्रपति की सलाहकार इवांका ट्रंप ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट 2017 में कारोबारियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ आई हैं।

Read: जानी-मानी फैशन ड‍िजाइनर हैं इवांका ट्रंप, महंगी ड्रेस पहनने पर हो चुकी हैं ट्रोल

इवांका उन लोगों में से हैं, जो अपने व्‍यक्‍त‍ित्‍व से प्रभाव छोडते हैं। इवांका के भीतर एक आकर्षण है, ज‍िससे कोई दूर नहीं रह पाता है। ज्‍योत‍िष शास्‍त्र के अनुसार  Ivanka शब्द का सीधा मतलब है 'सर्वोत्तम' और 'सर्वश्रेष्‍ठ'।

Read: अमेरिका की फर्स्ट लेडी से ज्यादा ताकतवर हैं इवांका ट्रंप 

इस नाम वाले व्‍यक्‍त‍ि बेहद भाग्यशाली होते हैं, वो हर कार्य को करने में सक्षम होते हैं। इवांका नाम वाले लोग आधुनिक सोच वाले और उदार व्‍यक्‍त‍ित्‍व वाले होते हैं। ऐसे लोग क‍िसी से हार नहीं मानते हैं। ज्‍योत‍िष के अनुसार ये लोग एक साथ कई कार्यों की करने की क्षमता रखते हैं। साथ ही ऐसे लोगों के व्‍यक्‍त‍ित्‍व में व‍िव‍िधता भी पाई जाती है। 

Read: इवांका ट्रंप कपड़ों से लेकर परफ्यूम तक का करती हैं कारोबार

इवांका ट्रंप भी अपने नाम के अनुरूप ही हैं 36 साल की इवांका ट्रंप राजनीत‍ि में सक्र‍िय होने के साथ साथ कई तरह के कारोबार में सक्र‍िय हैं। प्रतिष्ठित पत्रिका 'फोर्ब्स' ने 2017 में दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं की जो सूची जारी की है उसमें पहली बार ऐसा हुआ है जब इस सूची में अमेरिकी की प्रथम महिला को जगह नहीं मिली लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इस सूची में अपना नाम दर्ज कराने में कामयाब हुईं। 

भारत पहुंची इवांका ट्रंप, हैदराबाद में कड़ी सुरक्षा, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

इवांका की पहचान एक सफल उद्ममी, एक मां और पत्नी के रूप में भी है। 2017 में अपनी किताब 'वुमन हू वर्क' में उन्होंने कहा, 'मैं एक उद्यमी और रियल इस्टेट डेवलपर हूं। मैं दुनिया भर में शानदार इमारतों का निर्माण करती हूं। मैं उद्यमी के रूप में ऐसा काम कर रही हूं जो महिलाओं को प्रेरित और जागरूक बनाएगा। मैं अपने बच्चों को कठिन परिश्रम और परिवार की महत्ता के बारे में बताने में व्यस्त हूं।'

इवांका ट्रंप से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए CLICK करें 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल