लाइव टीवी

Salemabad temple: इस मंदिर में नहीं है कोई पंडित, 15 साल से रोज नाग आकर करता है शिव की पूजा

Updated Aug 14, 2018 | 20:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mysterious Salemabad temple: आगरा के पास सलेमाबाद नामक गांव में एक चमत्‍कारी मंदिर है, जहां शिव जी की पूजा करने के लिए पंडित नहीं बल्‍कि एक नाग आता है। यह सुनने में थोड़ा चौंकाने वाला है मगर सच है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Salemabad temple

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश के आगरा के पास सलेमाबाद नामक गांव में एक मंदिर चमत्‍कारी मंदिर है, जहां शिव जी की पूजा करने के लिए पंडित नहीं है। जी हां, इस बात को सुन कर शायद आप चौंक गए हों लेकिन इस मंदिर में पंडित की जगह पर एक नाग 15 वर्षों से रोज आता है और शिव जी की पूजा करता है। 

यह नाग रोज इस मंदिर में आ कर करीब 5 घंटे रुक कर भगवान शिव की पूजा करता है। मंदिर में आने वाले इस नाग को देख कर यहां के गांव वाले भी काफी हैरान परेशान हैं। इस सांप के यहां आने का कारण किसी को पता नहीं है, यहां तक कि वैज्ञानिकों के लिए भी यह नाग एक रहस्‍य बना हुआ है। 

Also read: 15 अगस्‍त को है नाग पंचमी, जानें क्‍यों पिलाया जाता है सांप को दूध?

सुबह 10 से 3 बजे तक मंदिर में रहता है नाग 
दिलचस्‍प बात यह है कि यह नाग इस मंदिर में रोजाना सुबह 10 बजे आ कर दोपहर 3 बजे तक रुकता है। यह नाग कई लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है क्‍योंकि इसके और मंदिर के दर्शन करने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं। 

Also read: Naga Panchami के दिन दूर करना है कालसर्प योग का दोष, तो इन मंदिरों के करें दर्शन 

हर किसी की मनोकामना होती है पूर्ण 
माना जाता है कि जो भी व्‍यक्‍ति इस मंदिर में दर्शन करने के लिए आता है, उसी सारी मनोकामना पूरी होती है। इसी कारण से लोग यहां दूर दूर से आते हैं। 

सांप के बाद ही भक्‍त करते हैं दर्शन 
इस मंदिर में जब तक सांप शिव जी के मंदिर में रहता है तब तक इसके द्वार बंद ही रहते हैं। उसके बाद जब सांप मंदिर से चला जाता है तब द्वार खोल दिया जाता है और भक्‍त शिव जी की के दर्शन कर पाते हैं। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल