लाइव टीवी

Mahashivratri Ritual: क्यों इतना जरूरी है शिवरात्रि पर जागना? सद्गुरु से जानिए परंपरा के पीछे का योग विज्ञान

Updated Mar 11, 2021 | 17:11 IST |

आध्यात्मिक और योग गुरु जग्गी वासुदेव बताते हैं कि शिवरात्रि पर सहज ही ऊर्जा ऊपर की चढ़ती है इसलिए इस रात को सीधे रहना इंसान को कई सारे लाभ दे सकता है।

Loading ...

दुनिया भर में मशहूर योग और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव बीते कुछ सालों में तेजी से चर्चा का केंद्र बने हैं और कई मौकों पर देश के सांस्कृतिक विरासत, परंपराओं और त्यौहारों के महत्व को लेकर जिस स्पष्टता से वह बात करते हुए नजर आए उनसे बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान खास परंपराओं के प्रति आकर्षित किया है। 11 मार्च यानी शिवरात्रि के दिन जानते हैं सद्गुरु के शब्दों में शिवरात्रि का महत्व।

सद्गुरु जग्गी वासुदेव महाशिवरात्रि के बारे में बोलते हुए योग विज्ञान का हवाला देते हैं और कहते हैं कि इस दिन सौर मंडल और ब्रम्हांड में कुछ ऐसे परिवर्तन होते हैं कि ग्रह और इस पर रहने वाले प्राणियों की ऊर्जा बिना किसी प्रयत्न के सहज ही ऊपर की ओर चढ़ती है और इसलिए महाशिवरात्रि का दिन बहुत खास है। हिंदी वीडियो में आप शिवरात्रि पर सद्गुरु की बातों को सुन सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल