लाइव टीवी

बेहद फलदायक है आज की तारीख 7-10-17, इसे कहते हैं मिरर डेट 

Updated Oct 07, 2017 | 10:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

यह तिथि बेहद सुखद मानी जाती है। ऐसी तिथ‍ियां साल में एक या दो बार ही बनती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image

नई द‍िल्‍ली. कई सालों में ऐसे मौके आते हैं, जब तारीख उल्‍टी और सीधी एक जैसी होती है। इस तर‍ह की तारीखों को मिरर डेट कहते हैं। शनिवार यानी सात अक्‍टूबर भी एक ऐसी ही मिरर डेट है। आज की तारीख पर गौर करें तो ये है 71017 यानी इसे आप चाहे जिधर से पढें, आपको एक जैसे अंक ही मिलेंगे। 

यह तिथि बेहद सुखद मानी जाती है। ऐसी तिथ‍ियां साल में एक या दो बार ही बनती हैं। ज्‍योतिष के जानकार, श्‍याम सुंदर पाठक के मुताबिक, आज जन्‍म लेने बच्‍चे  बेहद भाग्‍यशाली होंगे, उनका शरीर बेहद आकर्षक होगा। आज के दिन जन्‍मे लोगों में काम करने को लेकर उत्‍साह अधिक होता है। 

यह तारीख 7, 1 और 7 अंक के संयोग से बनी है, इसलिए इस तारीख को जन्‍मे लोग शक्तिशाली, प्रतिभाशाली, महत्‍वाकांक्षी, स्‍वतंत्र स्‍वभावी, साहसिक होते हैं इनमें काम को लेकर र‍िस्‍क लेने की क्षमता होती है ये लोग निडर होते हैं। 

कला के क्षेत्र में सफलता 
आज की तारीख कला प्रेमियों के लिए है इस तारीख को जन्‍म ले चुके या जन्‍म लेने वाले लोग कला के क्षेत्र में मुकाम हासिल करते हैं।ये लोग अच्‍छे कव‍ि, लेखक, पत्रकार, चित्रकार, अभ‍िनेता हो सकते हैं इस तारीख को जन्‍मे लोग सुखी जीवन जीते हैं।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल